Breaking News

उत्तर रेलवे के लखनऊ स्टेशन पर चलाया गया अनाधिकृत वेंडरों के विरुद्ध जांच अभियान

अमृतसर-जयनगर स्पेशल ट्रेन से पकड़े गये तीन अनाधिकृत वेंडर

लखनऊ। उत्तम श्रेणी की उच्च गुणवत्तापरक खानपान की सामग्री तथा पेय पदार्थों की उपलब्धता की दिशा में सतत प्रयत्नशील उत्तर रेलवे, लखनऊ मंडल द्वारा लगातार अनेक कार्यकलापों एवं गतिविधियों का नियमित रूप से आयोजन किया जाता है तथा अवैध एवं अनाधिकृत वेंडरों की रोकथाम एवं इनपर अंकुश लगाने हेतु विभिन्न प्रकार की जांच प्रक्रियाओं को अमल में लाया जाता है।

इसी क्रम में 17 अक्टूबर को मंडल के वाणिज्य विभाग की कैटरिंग टीम द्वारा अनाधिकृत वेंडरों के विरुद्ध लखनऊ स्टेशन पर जांच का आयोजन किया गया। इस जांच के दौरान टीम द्वारा गाड़ी संख्या 04652 (अमृतसर-जयनगर स्पेशल ट्रेन) के लखनऊ स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या एक पर पहुँचने पर इस गाड़ी की सघन जांच की गयी एवं इस जांच के दौरान तीन वेंडरों को गाड़ी पर अनाधिकृत रूप से पांच स्टील के चाय कंटेनर एवं चिप्स तथा बिस्कुट से भरे दो प्लास्टिक बैगों के साथ पकड़ा गया।

पूछताछ करने पर इन तीनों व्यक्तियों के पास से खाने पीने का सामान गाड़ियों एवं प्लेटफार्म पर बेचने सम्बन्धी किसी भी प्रकार का कोई वैध प्राधिकार पत्र नहीं पाया गया। अतः उक्त तीनों वेंडरों को, इनके पास से प्राप्त खाने पीने के सामान सहित पकड़कर इनके विरुद्ध नियमानुसार अग्रिम कार्यवाही हेतु आर.पी.एफ. लखनऊ के सुपुर्द कर दिया गया।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

उच्चशिक्षा हेतु सीएमएस छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा नव्या ...