Breaking News

जाँच टीम ने होटल से नष्ट कराया 2 कुन्तल छेना

सताँव/रायबरेली। दीपावली के त्यौहार के मद्देनजर शुद्ध खाद्य पदार्थो की उपलब्धता सुनिश्चित करने हेतु जिलाधिकारी द्वारा एसडीएम (सदर) अंशिका दीक्षित के नेतृत्व में गठित टीम ने क्षेत्र के गुरुबक्शगंज चौराहे पर होटलों में खाद्य पदार्थो के नमूने भरे।जाँच टीम ने एक होटल से ना खाने योग्य करीब 2 कुन्तल छेना भी नष्ट करवाया।

जाँच टीम ने मंगलवार की शाम क्षेत्र के गुरुबक्शगंज चौराहे पर लालगंज रोड़ स्थित राधे-राधे स्वीट्स से खोया व चांदी वर्क लगी बर्फी का सैंपल भरवाया वही खीरों रोड स्थित मिट्ठू स्वीट पर छेने का सैंपल भरवाया। खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने मौके पर 2 भगोनों में रखा करीब 2 कुन्तल ना खाने योग्य छेना भी नष्ट करवाया। साफ सफाई की व्यवस्था ठीक नहीं मिलने पर होटल संचालक को एसडीएम ने कड़ी फटकार लगाई। जांच के दौरान मौके पर अनाधिकृत रूप से घरेलू गैस सिलेण्डर संचालित पाये गये, साथ ही फायर सेफ्टी का कोई इंतजाम नही मिला।

एसडीएम सदर की कार्यवाही से मिठाई के दुकानदारों में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में सभी दुकानदार अपनी-अपनी दुकानें बंद कर भाग गए। खाद्य सुरक्षा अधिकारी राजेश तिवारी और अरूण कुमार सिंह ने बताया कि राधे- राधे स्वीट्स पर खोया व चांदी की वर्क लगी बर्फी का सैंपल भरा गया तथा मिठ्ठू स्वीट्स पर काफी दिनों से रखे 2 कुंतल छेना जो खाने योग्य नहीं था उसे नष्ट कराया गया और छेना का सैंपल भरा गया। सैम्पल रिपोर्ट आने के बाद आवश्यक कार्यवाही की जायेगी। जाँच टीम में एसडीएम और खाद्य सुरक्षा अधिकारियों के साथ नायब तहसीलदार रीतेश सिंह भी मौजूद रहे।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का योगी सरकार पर हमला, बोले- ये सरकार की विफलता, बाबा को बचाने का हो रहा प्रयास

लखनऊ:  कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय रॉय ने कहा कि हाथरस की घटना यूपी के ...