Breaking News

आईपीएल 2020: किंग्स इलेवन पंजाब के फील्डिंग कोच उठायी ने प्रैक्टिस मैच की मांग

IPL 2020 के 13वें संस्करण के शुरू होने में अब कुछ ही दिन शेष बचे हैं। ऐसे में लीग मैच शुरू होने से पूर्व प्रैक्टिस मैच की मांग उठने लगी है। हालांकि बीसीसीआई ने अब तक शेड्यूल का ऐलान नहीं किया है। किंग्स इलेवन पंजाब के फील्डिंग कोच जोंटी रोड्स का मानना है कि खिलाडी लंबे समय से क्रिकेट से दूर रहे है, ऐसे में खिलाड़ियों को मैच परिस्थितियों के अनुरूप ढलने के लिए आईपीएल से पहले अभ्यास मैचों की जरूरत है।

दो साल बाद आईपीएल में लौट रहे जोंटी रोड्स ने कहा कि उनके जैसे कोचिंग स्टाफ पर खिलाड़ियों को भावनात्मक सहयोग देने की जिम्मेदारी है। और कोरोना वायरस के चलते खिलाडी स्वास्थ्य सुरक्षा प्रोटोकॉल के कारण अपने परिवार और दोस्तों से दूर रहेंगे। 19 सितंबर से शुरू हो रही लीग में अधिकांश खिलाड़ियों ने अपने परिवार को साथ नहीं ले जाने का फैसला किया है।

Loading...

पिछले नौ सत्र तक मुंबई इंडियंस टीम के साथ रहे रोड्स ने कहा, “कौशल की बात करें तो सभी खिलाड़ी लय में लौट आए हैं और नेट्स पर अपना स्वाभाविक खेल दिखा रहे हैं, यह अच्छी बात है। क्योंकि लॉकडाउन के दौरान वे अधिक अभ्यास नहीं कर सके।”

उन्होंने कहा, ‘हम कोशिश कर रहे हैं कि मैच परिस्थितियों में ढलने के लिए एक या दो अभ्यास मैच कराये जा सकें।’ उन्होंने कहा, भारत में क्रिकेट बहुत खास है। मैंने आईपीएल के दौरान देखा है। होटल के कमरों में परिवार और दोस्तों के साथ रात को डिनर लेना वगैरह। लेकिन ये पेशेवर क्रिकेटर हैं और सबसे कठिन ‘बायो बबल’ नहीं बल्कि खेलने का मौका नहीं मिलना है। खिलाड़ी बायो बबल में रहने के लिए तैयार होकर आए हैं। टूर्नामेंट में उतार चढाव आता रहता है और कोचों की जिम्मेदारी है कि वो खिलाड़ियों को भावनात्मक सहयोग दें।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

KKR के रंग में रंगी दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा, आज मुंबई से होगा कड़ा मुकाबला

मुंबई इंडियंस के खिलाफ आज खेले जाने वाले अपने पहले मैच से पहले दुनिया की ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *