Breaking News

IPL में कप्तानी के सफर का आगाज करेंगे ऋषभ पंत, टीम को हैं बड़ी उम्मीदें

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में शनिवार को खेले जाने वाले दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम चेन्नई सुपर किंग्स को टक्कर देगी. चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच से दिल्ली कैपिटल्स के स्टार खिलाड़ी ऋषभ पंत अपनी कप्तानी के सफर का आगाज करने जा रहे हैं. कोच रिकी पोंटिंग को ऋषभ पंत से इस साल आईपीएल का खिताब जीताने की उम्मीद है.

श्रेयश अय्यर की अगुवाई में दिल्ली कैपिटल्स की टीम पिछले साल पहली बार आईपीएल के फाइनल में पहुंचने में कामयाब हुई थी. लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में खेली गई वनडे सीरीज में अय्यर का कंधा चोटिल हो गया और वह आईपीएल के 14वें सीजन से बाहर हो गए. अय्यर के स्थान पर दिल्ली कैपिटल्स ने ऋषभ पंत को टीम का कप्तान नियुक्त किया है.

टीम के कोच रिकी पोंटिंग ने कहा, ”पिछले साल हमारे लिए बुत कुछ पॉजिटिव रहा. एक टीम के तौर पर हम काफी अच्छा खेले. पिछले साल जो रिजल्ट आया था हमें उम्मीद है कि ऋषभ पंत टीम को उससे आगे ले जाने की कोशिश खरेंगे.”

पहली बार टीम की कमान संभालेंगे ऋषभ पंत

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी खिलाफ मैच में पहली बार आईपीएल टीम का नेतृत्व करना उनके लिए बहुत खास होगा. पंत ने कहा, ”एमएस धोनी के साथ टॉस के लिए बाहर चलना स्पेशल होगा. पहली बार जब मैं एक आईपीएल टीम का नेतृत्व करूंगा और पहला मैच माही भाई के खिलाफ होगा. मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है, और मुझे उनसे काफी अनुभव प्राप्त हुआ है. उम्मीद है, मैं इस अनुभव का इस्तेमाल उनके खिलाफ कर सकता हूं.”

About Ankit Singh

Check Also

भारत के शीर्ष गेमर्स से मिले प्रधानमंत्री मोदी, इन खेलों में खुद भी आजमाया हाथ

भारत के शीर्ष गेमर्स से प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने खुद भी ...