Breaking News

इराक ने एक बार फिर अमरीकी सैन्य अड्डे को बनाया निशाना, एक साथ दागे पांच गोले

ईरान व अमरीका ( Iran-America Tension ) के बीच लगातार विवाद की स्थिति बढ़ने के साथ एक बड़ी समाचार सामने आई है. इराक में एक बार फिर से अमरीकी सैन्य अड्डे ( American Military Base ) को निशाना बनाकर हमला किया गया.

इराक के नीनवा प्रांत में स्थित एक अमरीकी सैन्य अड्डे पर कुल पांच गोले दागे गए. इराकी सेना ने जानकारी दी कि अमरीकी सैन्य अड्डे को निशाना बनाकर हमले किए गए.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने इराकी जॉइंट ऑपरेशंस कमांड के साथ संबद्ध मीडिया ऑफिस के हवाले से बताया कि यह हमला शुक्रवार की रात को किया गया. अमरीका के अल-कयारा एयर बेस पर गोले दागे गए. हालांकि इस हमले में किसी के भी हताहत होने या कोई नुकसान की कोई समाचार नहीं है.

अमरीकी सैनिकों की हो रही है मांग

मोसुल में एक सुरक्षा सूत्र ने सिन्हुआ को बताया कि कत्युशा रॉकेट बिना कोई नुकसान पहुंचाए अल-कायरा एयर बेस की परिधि में गिरे.

हजारों प्रदर्शनकारियों के प्रमुख शिया नेता मुक्तदा अल-सद्र के अनुरोध पर बगदाद में सड़कों पर उतरने के एक हफ्ते बाद यह हमला हुआ है, जिसमें उन्होंने शांतिपूर्ण उपायों से इराक से अमरीकी सैनिकों की वापसी की मांग की थी.

आपको बता दें कि बगदाद एयरपोर्ट के पास बीते वर्ष के आखिर में ईरानी सैन्य कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी के अमरीकी ड्रोन हमले में मारे जाने के बाद ईरान-अमरीका में विवाद की स्थिति बढ़ गई है.

ईराने इसका बदला लेने के लिए इराक स्थित अमरीकी सैन्य एयरबेस पर 22 मिसाइलें दागने का दावा किया था, जिसमें 80 अमरीकी सैनिकों के मारे जाने की बात कही थी. इसके बाद से इराक की ओर से मांग की जाने लगी थी कि अमरीकी सैनिक वापस चले जाए.

About News Room lko

Check Also

अमेरिका में अवैध तरीके से प्रवेश करने वाले भारतीय नागरिक की मौत, गिरफ्तारी के बाद हिरासत केंद्र में थे

अवैध तरीके से अमेरिका आने वाले भारतीय नागरिक की अटलांटा में मौत हो गई। संघीय ...