Breaking News

Sri Lanka : इस्लामिक स्टेट ने मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादी पर किया दावा

कोलंबो। इस्लामिक स्टेट ने दावा किया कि श्रीलंका के पूर्वी प्रांत में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ के दौरान उसके तीन आतंकवादी मारे गए हैं, जिन्होंने खुद को उड़ा लिया था। मुठभेड़ उस समय हुई जब सुरक्षा बल के जवान ईस्टर के मौके पर किए गए धमाकों के लिए जिम्मेदार स्थानीय आतंकवादी समूह नेशनल तौहीद जमात (NTJ) के सदस्यों की तलाश कर रहे थे। इन धमाकों में 253 लोग मारे गए थे और 500 से अधिक घायल हो गए थे।

‘अमाक’ के जरिए आईएस ने एक बयान

‘कोलंबो गजट’ की एक रिपोर्ट के अनुसार आईएस की संवाद समिति ‘अमाक’ के जरिए आईएस ने एक बयान में कहा कि अबू हमाद, अबू सूफयान और अबू अल-का’ मारे गए। उन्होंने गोला-बारूद खत्म होने के बाद विस्फोटक करके खुद को उड़ा लिया।

कलमुनई शहर में एक मकान पर

मालूम हो कि पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) और सेना के जवानों ने एक खुफिया सूचना के आधार पर कोलंबो से करीब 360 किलोमीटर दूर स्थित कलमुनई शहर में एक मकान पर छापा मारा था। जिसके बाद वहां छिपे लोगों से सुरक्षा बालों की मुठभेड़ हो गई।

तीन लोगों ने विस्फोट करके

मुठभेड़ की चपेट में आने से एक नागरिक की भी मौत हो गई। मुठभेड़ के दौरान ही तीन लोगों ने विस्फोट करके खुद को उड़ा लिया। घटना स्थल से छह बच्चों और तीन महिलाओं सहित कुल 15 शव बरामद हुए थे। पुलिस प्रवक्ता ने बताया था कि तीन संदिग्ध आत्मघाती हमलावरों के शव भी इन 15 लोगों में शामिल हैं।

About Samar Saleel

Check Also

भाषा विवि में हुआ इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस का आयोजन

लखनऊ।  ख़्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय लखनऊ में इंजीनियरिंग संकाय द्वारा इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस का आयोजन ...