Breaking News

इजरायल के प्रधानमंत्री Benjamin Netanyahu ने पीएम मोदी ने दी बधाई

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने गुरुवार को अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी को लोकसभा चुनाव में जीत की बधाई देते हुए अपनी ‘महान दोस्ती’ और संबंधों को मजबूत करने की कसम खाई। उन्होंने हिब्रू भाषा में ट्वीट कर कहा, “चुनावों में शानदार जीत दर्ज करने के लिए मेरे मित्र नरेंद्र मोदी को हार्दिक बधाई।”

मित्र देशों ने पीएम मोदी को दी बधाई

उन्होंने कहा, “आपका नेतृत्व और जिस तरह से आप दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र का नेतृत्व करते हैं उसका सत्यापन यह चुनाव परिणाम है। हम साथ मिलकर भारत और इजरायल के बीच और हमारे बीच महान मित्रता को मजबूत करते रहेंगे और इसे नई ऊंचाइयों तक ले जाएंगे।”

लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजों में बीजेपी गठबंधन की प्रचंड जीत पर दुनियाभर के नेताओं के बधाई संदेश आ रहे हैं। रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई संदेश भेजा है।

वहीं अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने भी पीएम मोदी को बधाई देते हुए ट्वीट किया, “भारतीय के नागरिकों द्वारा मिले प्रचंड बहुमत के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई। अफगानिस्तान की सरकार और जनता की दोनों लोकतांत्रिक देशों के बीच सहयोग के विस्तार के लिए तत्पर है।”

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने पीएम मोदी को जीत की बधाई दी है। इसके साथ ही जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने फोन कर पीएम मोदी को लोकसभा चुनाव में जीत की बधाई दी है। वहीं श्रीलंका के पीएम रानिल विक्रमसिंघे ने भी प्रधानमंत्री को बधाई संदेश भेजा है।

About Samar Saleel

Check Also

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका-रूस का टकराव तय, अंतरिक्ष में परमाणु हथियारों की दौड़ बनेगा मुद्दा, चर्चा आज

संयुक्त राष्ट्र अमेरिका ने रूस पर एक गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह ...