Breaking News

इसराइल की टीम ने 7094 कुशल श्रमिको का लिया स्किल टेस्ट, 5020 लोगो को किया चयनित

लखनऊ। प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री के द्वारा हर हाथ को काम दिलाने के तहत भारत सरकार एवं इसराइल सरकार के बीच हुए एमओयू के अन्तर्गत व्यवसाय मेसन प्लास्टरिंग वर्क, मेसन सेरेमिक टाइलिंग, मेसन बिल्डिंग फ्रेमवर्क तथा मेसन आयरन वेन्डिंग के क्षेत्र में इजराइल में भारतीय श्रमिको को 01 लाख 37 हजार प्रतिमाह वेतन पर सेवायोजित किये जाने हेतु 23 जनवरी, 2024 से 30 जनवरी, 2024 तक राजकीय आईटीआई अलीगंज, लखनऊ में कुशल श्रमिकों का स्किल टेस्ट इजराइल की टीम के द्वारा लिया गया जो सकुशल सम्पन्न हुई।

इसराइल की टीम ने 7094 कुशल श्रमिको का लिया स्किल टेस्ट

कुशल श्रमिको के स्किल टेस्ट का निरीक्षण कुणाल सिल्कू, विशेष सचिव श्रम एवं निदेशक, प्रशिक्षण एवं सेवायोजन उप्र लखनऊ के द्वारा समय-समय पर किया गया तथा उनके द्वारा प्रधानाचार्य राज कुमार यादव एवं उनकी टीम की प्रशंसा की। निदेशक के मार्गदर्शन में एनएसडीसी के सहयोग से इजराइल के द्वारा आयी हुई टेस्टिंग टीम के द्वारा कुशल श्रमिकों के द्वारा स्किल टेस्टिंग का कार्य किया गया।

फाइलेरिया व कुष्ठ रोग के प्रति जागरूक करने के लिए निकली जन जागरूकता रैली, नुक्कड़ नाटक कर दिया कुष्ठ रोगियों से भेदभाव ना करने का सन्देश

इसराइल सरकार की आयी टीम, एनएसडीसी के टीम एवं पीबा की टीम ने राजकीय आईटीआई अलीगंज, लखनऊ के प्रधानाचार्य राज कुमार यादव एवं उनके टीम की प्रशंसा की तथा यदि भविष्य में हमें और कुशल श्रमिकों की आवश्यकता होगी तो आईटीआई अलीगंज, लखनऊ को ही हम परीक्षा केन्द्र बनायेंगे। प्रधानाचार्य राज कुमार यादव ने इजराईल टीम के अधिकारियों, एनएसडीसी के टीम के अधिकारियों एवं पीबा टीम के अधिकारियों के सहयोग के लिए समस्त को धन्यवाद दिया तथा श्रम विभाग के अधिकारियों एवं संस्थान के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के सहयोग के लिए सभी का धन्यवाद दिया।

पुलिस विभाग से इस्तीफा देने वाली प्रियंका मिश्रा फिर मुसीबत में, 48 घंटे में छिन गई थी वर्दी

सत्यकान्त संयुक्त निदेशक ने भी समय-समय पर निरीक्षण किया तथा बेतरीन प्रबन्धन के लिए प्रधानाचार्य राज कुमार यादव की प्रशंसा की। एमए खांन ट्रेनिंग काउन्सलिंग एण्ड प्लेसमेन्ट आफिसर ने बताया कि कुल 7094 कुशल श्रमिको का स्किल टेस्ट इसराइल की टीम द्वारा लिया गया जिसमे से 5020 लोगो को चयनित किया गया।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...