Breaking News

Penis से जुड़ी इन बीमारियों को पुरुष न करें नजर अंदाज, हो सकती है बड़ी दिक्कतें

पुरुषों को अक्सर अपनी प्राइवेट पार्ट से जुड़ियों बीमारीयों का सामना करना पड़ता है। ऐेसे में कई पुरुष तो ऐसे भी हैं जो अपनी बीमारी डॉक्टरों से छुपाते हैं और इगनौर करते हैं। बता दें रिपोर्ट की मानें तो पुरुषों पीनिस से जुड़ी कईं ऐसी बीमारी होती हैं जिसकी लापरवाही बेहद नुकसानदायक हो सकती है।

पीनिस पर है दाना और फुंसी तो हो जाए सावधान
बता दें अगर किसी के पीनिस पर कोई प्रकार का दाना हो या फुंसी हो तो ये काफी नुकसानदायक हो सकती है। इससे स्किन कैंसर या फिर एचपीवी होने का डर रहता है।

नहीं होना चाहिए पीनिस पर किसी तरह का झुकाव
अगर आपके पीनिस में किसी प्रकार का झुकाव है तो Peyronie’s disease इससे हो सकती है। इस वजह से इरेक्शन में भी काफी दिक्कत आने लगती है। ये एक ऐसी दिक्कत है जिसकी वजह से पीनिस के फाइब्रस टेढे हो जाते हैं।

पीनिस पर नहीं होनी चाहिए खुजली
अगर आपके पीनिस पर किसी तरह की खुजली है तो इससे इंनफ्केशन हो सकता है। इसलिए अपने प्राइवेट पार्ट को हमेशा साफ रखें और डॉक्टर को जरुर दिखाएं।

सीमन पर ब्लड ना होना हो सकता है बेहद नुकसानदायक
अगर आपके सीमन में ब्लड नजर नहीं आए तो यह हिमेटोस्पर्मिया का कारण हो सकता है। कई बार सीमन में पुरुषों को ब्लड नजर नहीं आता जोकि पीनिस के लिए काफी नुकसानदायक हो सकता है। इसलिए इसके लिए भी डॉक्टर के पास तुरंत जाएं और अपनी जांच करवाएं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

मलेरिया के लक्षण और कारण, जानिए इस रोग से बचाव के तरीके

आज यानी 25 अप्रैल को वैश्विक स्तर पर मलेरिया दिवस मनाया जाता है। हर साल ...