Breaking News

सिडनी में खेला जाएगा वुमेंस टी-20 विश्वकप का भारत बनाम इंग्लैंड मैच, देखने को मिलेगा…

वुमेंस टी-20 विश्वकप में भारत बनाम इंग्लैंड के बीच पहला सेमीफाइनल 5 मार्च को सिडनी के एससीजी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। यह मैच भारतीय समयानुसार सुबह 9:30 बजे शुरु होगा। भारतीय महिला क्रिकेट कप्तान हरमनप्रीत की अगुआई में टीम इंडिया अभी तक अजेय रही है। इस टूर्नामेंट में भारत को कोई टीम मात नहीं दे पाई। अब बारी सेमीफाइनल में टक्कर की है, जो यह मुकाबला जीतेगा वह सीधे फाइनल में पहुंच जाएगा। हालांकि मैच शुरु होने से पहले दोनों टीमों के खिलाड़ी इस मैदान के पिछले रिकॉर्ड पर जरूर नजर डालना चाहेंगे।

यहां चेज करना है ज्यादा आसान

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड का पिछला इतिहास देखें तो यहां की पिच सेकेंड इनिंग में बैटिंग करने वाली टीम को ज्यादा फायदा पहुंचाती है। ऐसा एक बार नहीं कई बार देखा गया। क्रिकइन्फो के मुताबिक, एससीजी में अब तक कुल सात टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले गए जिसमें एक मैच बेनतीजा रहा वहीं चार मैचों में उस टीम को जीत मिली जिसने लक्ष्य का पीछा किया और दो बार सिर्फ पहले खेलते हुए टीम ने मैच जीता है। हालांकि ये आंकड़े पुरुष क्रिकेट मैच के हैं।

दो महिला टी-20 मैच खेले गए यहां

यहां खेले गए महिला टी-20 मैचों का रिकॉर्ड देखें तो अब तक एससीजी में सिर्फ दो टी-20 इंटरनेशनल मैच हुए। जिसमें दोनों मैचों में ऑस्ट्रेलियाई टीम एक तरफ थी। जबकि पहली बार 2009 में महिला कंगारु टीम ने न्यूजीलैंड का सामना किया था जबकि 2016 में भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच एक टी-20 खेला गया था, जिसमें भारत को 15 रन से हार मिली थी।

सिडनी में भारतीय महिला टीम कभी नहीं जीती

टी-20 वर्ल्डकप में जब सेमीफाइनल मैच की बात होती है तो टीम चाहती है वह ऐसे मैदान में उतरे जहां रिकॉर्ड थोड़ा बेहतर हो। हालांकि भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस मामले में लकी नहीं है। टीम इंडिया गुरुवार को इंग्लैंड के सामने नॉकआउट मैच खेलने उतरेगी। एससीजी का पिछला इतिहास देखें तो भारतीय टीम 2016 में यहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक मैच खेली थी जिसमें भारत को 15 रन से हार का सामना करना पड़ा था।

About News Room lko

Check Also

हरियाणा सब जूनियर राष्ट्रीय मुक्केबाजी में दोनों वर्गों में बना चैंपियन, कुल मिलाकर 19 पदक जीते

हरियाणा यहां मुक्केबाजी सब जूनियर राष्ट्रीय चैंपियनशिप में लड़कों और लड़कियों दोनों में टीम खिताब ...