Breaking News

इन राज्यों में होगी बारिश, साथ में गिरेंगे ओले , भीषण गर्मी से मिलेगी राहत

देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है। मार्च महीने में बारिश होने के बाद अप्रैल की शुरुआत से ही ज्यादातर राज्यों में तापमान में बेतहाशा वृद्धि हुई है।

हालांकि, शनिवार को जारी किए गए अपने अपडेट में मौसम विभाग ने गुड न्यूज दी है। IMD का कहना है कि अगले पांच दिनों तक देश के ज्यादातर हिस्सों में हीटवेव का प्रकोप नहीं रहेगा। इस हिसाब से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिलेगी। वहीं, अगले चार दिनों तक पूर्वी मध्य भारत, उत्तर पूर्वी भारत और दक्षिण के राज्यों में कई जगह बारिश होने की संभावना है।

बीते दिन की बात करें तो नॉर्थवेस्ट, सेंट्रल और ईस्ट इंडिया, गुजरात, महाराष्ट्र, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, तमिलनाडु, केरल, माहे में अधिकतम तापमान 36-39 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल, माहे में अधिकतम तापमान नॉर्मल से दो से चार डिग्री सेल्सियस अधिक रहा। इसके अलावा, गंगीय पश्चिम बंगाल, बिहार और ओडिशा में कुछ जगह हीटवेव का प्रकोप रहा।

मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वी भारत में अगले चार दिनों के दौरान हल्की से मध्यम गति की बारिश हो सकती है। सब-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम में 22 अप्रैल को ओलावृष्टि पड़ने की आशंका है। वहीं, ओडिशा में 22-24 अप्रैल और बिहार में 24 व 25 अप्रैल को ओले पड़ेंगे। ओडिशा में 24 अप्रैल को कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

नॉर्थईस्ट इंडिया की बात करें तो अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में 22 अप्रैल को भारी बारिश होगी। मध्य भारत में पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ में अगले चार दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। विदर्भ में 24 अप्रैल को ओलावृष्टि होगी।

मौसम विभाग ने बताया है कि मध्य भारत में अगले दो दिनों के दौरान अधिकतम तापमान दो से तीन डिग्री सेल्सियस बढ़ सकता है। देश के बाकी के हिस्सों में अगले चार दिनों तक अधिकतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। वहीं, खुशखबरी यह है कि अगले पांच दिनों तक ज्यादातर हिस्सों में हीटवेव नहीं पड़ेगी। दक्षिणी हरियाणा, नॉर्थईस्ट राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 23 अप्रैल को धूल भरी आंधी चलने की संभावना है।

About News Room lko

Check Also

प्रज्वल रेवन्ना अश्लील वीडियो मामले में सरकार का एसआईटी बनाने का फैसला, सिद्धारमैया ने दी जानकारी

बंगलूरू:  कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने ‘कहा कि प्रज्वल रेवन्ना के अश्लील वीडियो मामले में ...