Breaking News

सुनील शेट्टी, रोहित शेट्टी और गणेश आचार्य ने मास्टर फोर्स क्रिकेट लीग के फाइनल में 10 वरिष्ठ कोरियोग्राफर्स को किया सम्मानित

मुंबई। सिनेमा और टीवी में स्टार्स को अपने इशारे पर नचाने वाले कई कोरियोग्राफर क्रिकेट मैच खेलते नजर आए। गणेश आचार्य, अहमद खान सहित कई कोरियोग्राफर की 6 टीमों ने एक अनोखे टूर्नामेंट में मैच खेला जिसका नाम है मास्टर फोर्स क्रिकेट लीग (Master Force Cricket League)।

इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन कोरियोग्राफर्स एसोसिएशन (Indian Film and Television Choreographers Association) द्वारा इस अनोखे क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया जिसका उद्देश्य बहुत ही नेक रहा। इस टूर्नामेंट से जो फंड जमा हुआ, उससे दस ऐसे सीनियर कोरियोग्राफर की मदद की गई, जो काफी बुजुर्ग हैं, बीमार हैं या जिन्हें काम नहीं मिल पा रहा है। मुम्बई के वीरा देसाई रोड स्टेडियम में यह टूर्नामेंट हुआ।

मास्टर फोर्स क्रिकेट लीग

आईटी इंजीनियर से अभिनेता बने रोहित राज, अर्जुन रामपाल के साथ फिल्म “मिस्ट्री ऑफ द टैटू” में आएंगे नज़र

सुनील शेट्टी और फिल्म निर्देशक रोहित शेट्टी ने इस अवसर की शोभा बढ़ाई और इसे एक यादगार शाम बना दिया। उनके ही हाथों जरूरतमंद सीनियर कोरियोग्राफर को सम्मानित किया गया। कोरियोग्राफर शंकर व्यास, बाबा हरमन, शैलेश जैसर, बालकर बाली, जयकुमार उरणकर और असिस्टेंट कोरियोग्राफर नरेश शिकारी, शीला आर प्रसाद, चांद बाबू राईन, माला क्लेरक, ऐश्वर्या राणे को स्टेज पर सम्मानित किया गया।

इस मुकाबले में मामाज़ बॉयज टीम विनर रही जबकि कांचा चीना उपविजेता रही। मैन ऑफ द सीरीज का खिताब मिस्टर वाहिद को मिला। इस अवसर पर आत्मा म्युज़िक के करण रमानी भी मौजूद थे। गणेश आचार्य ने कहा कि इस नेक पहल में आत्मा म्युज़िक का बड़ा सहयोग रहा।

मास्टर फोर्स क्रिकेट लीग

मां-बाप बच्चों के मालिक बनने की कोशिश न करें

इस कार्यक्रम का आयोजन आइएफटीसीए के अध्यक्ष रिक्की गुप्ता, जनरल सेक्रेटरी, जीत सिंह, कोषाध्यक्ष प्रमोद कराडे, उपाध्यक्ष संजय शेट्टी, संयुक्त सचिव अर्जुन गायकवाड़, संयुक्त सचिव इमरान सैयद और जॉइंट कोषाध्यक्ष उर्वी शेठ ध्रुव के द्वारा किया गया। मास्टर फोर्स क्रिकेट लीग की टीमों में गणेश आचार्य, अहमद खान, दिवाकर नायल, डैनी फर्नांडिस, इमरान सैयद, किरण गिरी और चिन्ना दुरई जैसे प्रसिद्ध कोरियोग्राफर की टीम शामिल रही।

मास्टर फोर्स क्रिकेट लीग
गणेश आचार्य ने सुनील शेट्टी और रोहित शेट्टी का बहुत शुक्रिया अदा किया कि वे अपना कीमती समय निकाल कर यहां आए और उनकी हौसला अफजाई की।सुनील शेट्टी ने बताया कि गणेश मास्टरजी ने एक बड़ी अच्छी पहल की है और हमारी कोशिश होनी चाहिए कि इस सिलसिले को आगे बढ़ाएं और बड़ा करें ताकि हम अपने सीनियर्स को संभाल सकें।

डायरेक्टर रोहित शेट्टी ने बताया कि गणेश आचार्य को मैं वर्षो से जानता हूँ, उनकी हमेशा यह सोच रही है कि कि सीनियर कोरियोग्राफर के लिए कुछ करें। उन्होंने बड़ी नेक शुरुआत कर दी है। अब हम सब की जिम्मेदारी है कि इसे काफी बड़ा करें ताकि हमसब अपने बुजुर्गों का ध्यान रख सकें, उनकी मदद कर सकें।

मास्टर फोर्स क्रिकेट लीग

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत वांगणी में ‘चड्डा रेसिडेन्सी’ के दूसरे चरण की घोषणा

गणेश आचार्य ने बताया कि मास्टर फोर्स क्रिकेट लीग का मुख्य उद्देश्य इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन कोरियोग्राफर्स एसोसिएशन के वरिष्ठ और जरूरतमंद सदस्यों की मदद करना और उनका सपोर्ट करना है। इस टूर्नामेंट ने क्रिकेट प्रेमियों को एक साथ आने और इस नेक पहल में सहयोग करने के लिए एक बेहतरीन मंच प्रदान किया। मास्टर फ़ोर्स क्रिकेट लीग अपनी तरह का अनूठा टूर्नामेंट है जो क्रिकेट के प्रति जुनून को परोपकारी मिशन के साथ मिलाता है। आइएफटीसीए अपने वरिष्ठ सदस्यों को सपोर्ट करने के लिए प्रतिबद्ध है, और यह आयोजन उसी दिशा में एक सराहनीय पहल है। इस आयोजन में गणेश आचार्य फाउंडेशन द्वारा पूरा सहयोग मिला।@अनिल बेदाग

About Samar Saleel

Check Also

‘तेजस MK1ए सीरीज का पहला विमान हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने तैयार किया’; बंगलूरू में पहली सफल उड़ान

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने हल्के लड़ाकू विमान (LCA) तेजस एमके1ए सीरीज का पहला विमान ...