Breaking News

संक्रमण के मद्देनजर 16 जनवरी तक बंद रहेंगे आईटीआई

लखनऊ। कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के दृष्टिगत प्रदेश के समस्त औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में प्रशिक्षण कार्य संचालित किये जाने के सम्बन्ध में आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए गये हैं। निर्देशों के तहत 10 जनवरी से 16 जनवरी तक प्रशिक्षार्थियों के प्रशिक्षण का कार्य भौतिक रूप से बंद रहेगा ।

प्रशिक्षण एवं सेवायोजन निदेशक हरिकेश चौरसिया ने निर्देश जारी करते हुए कहा है कि उक्त अवधि में प्रशिक्षण कार्य ऑनलाइन मोड में संम्पादित किया जाएगा।प्रशिक्षार्थीगण संस्थान में उपस्थित नहीं होंगे। प्रधानाचार्य व समस्त कर्मचारी संस्थान में उपस्थित होकर संस्थान के प्रशिक्षार्थियों के लिए ऑनलाइन कक्षाओं का संचालन करेंगे। जबकि परीक्षायें, पूर्व निर्धारित परीक्षा कार्यक्रम के अनुरूप, समस्त कोविड गाइडलाईन के अनुपालन के साथ सम्पादित की जायेंगी।

कोरोना संक्रमण के मद्देनजर संस्थानों में कोविड हेल्प डेस्क, सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क की अनिवार्यता तथा प्रतिदिन सेनिटाइजेशन इत्यादि की व्यवस्था को अनिवार्य रूप से लागू करने के निर्देश दिए गये हैं। कोविड-19 से सम्बंधित एसओपी (मानक संचालन प्रक्रिया) तथा कोविड-19 से बचाव के लिये शासन व निदेशालय स्तर से पूर्व में निर्गत समस्त दिशा निर्देशों का अनिवार्यता से अनुपालन सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया गया है

कोविड-19 की रोकथाम के लिये, निदेशालय स्तर पर संयुक्त निदेशक (स्थापना) आर. आर. यादव एवं मंडल स्तर पर प्रत्येक मंडल के संयुक्त निदेशक(प्रशि०/शिक्षु०) तथा जनपद स्तर पर जिले के नोडल प्रधानाचार्यों को तत्काल प्रभाव “नोडल अधिकारी” नामित किया जाता है जो उपरोक्त व्यवस्था को अपने कुशल पर्यवेक्षण में अनुपालन करना सुनिश्चित करायेंगे।

  दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...