Breaking News

जल शक्ति मंत्री ने बाढ प्रभावित गांवों का किया हवाई सर्वे

औरैया। उत्तर प्रदेेश सरकार के जल शक्ति मंत्री महेन्द्र सिंह ने शुक्रवार को औरैया जिले के बाढ़ प्रभावित गांवों का हवाई सर्वेक्षण करने के बाद कहा कि बाढ़ की इस आपदा से हम सभी मिलकर निपटेंगे और राहत कार्य युद्ध स्तर पर चलाया जायेगा। जल शक्ति मंत्री ने शुक्रवार को जिले की अजीतमल व औरैया तहसील के बाढ़ प्रभावित 13 गांवों का हवाई सर्वेक्षण करने बाद पाता स्थित गेल के सभागार में पहले जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक कर बाढ़ प्रभावित गांवों के लोगों के बचाव व राहत सहायता हेतु बनायी गयी रणनीति पर चर्चा की।

उसके बाद पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री योगी के निर्देष पर उन्होंने बाढ़ प्रभावित गांवों का हवाई सर्वेक्षण किया है ताकि बाढ़ प्रभावित लोगाें को संकट के इस समय में अन्य किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन अपने स्तर से बचाव व राहत कार्यो में जुटा है सरकार पूरा सहयोग कर रही है और हम समाज व सभी वर्गो व पत्रकार साथियों के सहयोग से संकट के समय इस आपदा से निपटेंगें।

बताया कि कोटा बैराज से चंबल में पानी छोड़े जाने के कारण औरैया में यमुना का जल स्तर खतरे के निशान से पांच मीटर ऊपर पहुंच गया है। जिससे औरैया तहसील के पांच व अजीतमल तहसील के नौ गांव प्रभावित हुए है जहां के लोगों के बचाव व राहत का कार्य युद्ध स्तर पर चलाया जा रहा है। कहा कि यह अच्छी बात है कि कोई जन व पशु हानि नहीं हुई है। बताया कि एसडीआरएफ की टीम दो स्टीमर समेत आ चुकी है, 68 स्थानीय स्टीमर बचाव व राहत कार्य में लगे है व लखनऊ से पीएसी भी पहुंचने वाली है। जो कि बाढ़ प्रभवित लोगों को सेवा देने का काम करेगी।

उन्होंने बताया कि बाढ़ प्रभावित लोगों को राहत सहायता उपलब्ध कराये जाने के साथ पशुओं के लिए भी दवाओं के साथ चारे की भी व्यवस्था की जायेगी। इस मौके पर कृषि राज्यमंत्री लाखन सिंह राजपूत, जिलाधिकारी सुनील वर्मा, पुलिस अधीक्षक अपर्णा गौतम, एडीएम रेखा एस चौहान सहित स्वास्थ्य विभाग सहित कई अधिकारी मौजूद थे।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...