Breaking News

ईडी के सामने पेश होने वाले है झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, जाने पूरी खबर

साहेबगंज में अवैध खनन से जुड़े एक कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन गुरुवार को  सुबह करीब 11.30 बजे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश होने वाले हैं।

ईडी ने सोरेन को दूसरी बार 17 नवंबर को पूछताछ के लिए बुलाया। इससे पहले, सोरेन ने 3 नवंबर को पूछताछ से बचने के लिए आधिकारिक व्यस्तताओं का हवाला दिया। इस समन के बाद झामुमो के नेताओं में आक्रोश है। इसे लेकर झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ता और नेता मोरहाबादी मैदान में आज जुटेंगे और विरोध प्रदर्शन करेंगे।

पूछताछ के लिए जाने से पहले सोरेन मीडिया को संबोधित करने वाले हैं। सभी मंत्रियों और सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायकों के उनके आवास पर इकट्ठा होने की उम्मीद है। #सोरेन के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ता रांची पहुंच रहे हैं। ईडी के रांची स्थित दफ्तर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

ईडी ने हेमंत सोरेन को पूछताछ के लिए बुलाया है। एजेंसी ने मामले में अब तक सोरेन के सहयोगी पंकज मिश्रा सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। ईडी ने अपनी चार्जशीट में कहा है कि अवैध खनन घोटाला ₹1000 करोड़ का था। चार्जशीट में कहा गया है कि जुलाई में मिश्रा के आवास से सोरेन के हस्ताक्षरित और अहस्ताक्षरित चेक बरामद किए गए थे।

About News Room lko

Check Also

परवीन डबास ने किया तमिलनाडु स्टेट आर्मरेसलिंग चैंपियनशिप 2024 में टेबल का उद्घाटन

मुंबई। जब इस देश में एक खेल के रूप में आर्म रेसलिंग के विकास की ...