Breaking News

Jio के सस्ते लैपटॉप की कीमत होगी 15,000 रुपये, कम पैसे में मिलेंगे ये सभी फीचर्स

रिलायंस जियो बहुत ही कम दाम में लैपटॉप लॉन्च करने की तैयारी में है. रिपोर्ट में रॉयटर के हवाले से कहा गया है कि भारत में कम कीमत वाले जियो फोन की सफलता को देखते हुए रिलायंस जियो अब सस्ता लैपटॉप लाने की तैयारी में है. 2GB RAM वाले इस लैपटॉप की कीमत 19,500 रुपये है. भारत सरकार के लैपटॉप के स्पेसिफिकेशंस और कीमत की जानकारी दी गई है.

यह किफायती लैपटॉप सेल के लिए तो उपलब्ध है, लेकिन फिलहाल सरकारी विभाग के कर्मचारी ही इसे GeM पोर्टल के माध्यम से खरीद सकते हैं. ऐसा संभव है कि जियोबुक को आम जनता के लिए दिवाली के बाद उपलब्ध कराया जाए.

जियोबुक लैपटॉप में 802.11ac Wi-Fi कनेक्टिविटी मिलेगी. ब्लूटूथ कनेक्टिविटी फीचर वाले डिवाइस में ब्लूटूथ वर्जन 5.2 दिया गया है. डिवाइस 4G मोबाइल ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी को भी सपोर्ट करता है. जानकारी के मुताबिक ये लैपटॉप स्कूल और सरकारी संस्थानों के लिए इसी महीने से उपलब्ध हो जाएगा. बाकी कस्टमर के लिए लगभग अगले तीन महीने बाद ये उपलब्ध होगा.

जियो के लैपटॉप को 15,000 रुपये की कीमत में लॉन्च किया जाएगा.स्टैंडर्ड साइज की-बोर्ड और मल्टी-जेस्चर सपोर्ट करनेवाला टचपैड भी आयेगा. जियोबुक को प्लास्टिक बॉडी में लॉन्च किया गया है और इसमें बैक पैनल के अलावा कीबोर्ड पर जियो की ब्रैंडिंग दी गई है.

About News Room lko

Check Also

टीचिंग और नॉन टीचिंग पदों पर यहाँ बम्पर भर्ती जल्द करे आवेदन, लास्ट डेट 26 दिसंबर

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें केन्द्रीय विद्यालय संगठन ने विभिन्न टीचिंग और नॉन ...