Jio Happy New Year Offer: अब सभी नेटवर्क पर फ्री में करें अनलिमिटेड बातें

रिलायंस जियो के जिस ऑफर का इंतजार हर साल उसके ग्राहकों को रहता है, उसका एलान जियो ने आज साल 2020 के आखिरी दिन कर दिया है। जियो ने हैप्पी न्यू ईयर ऑफर 2021 (Jio Happy New Year Offer 2021) लॉन्च कर दिया है।

जियो ने कहा है कि नए साल यानी 1 जनवरी 2021 से उसके ग्राहक पहले की तरह सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। बता दें फिलहाल जियो से अन्य नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए प्रत्येक प्लान के साथ कुछ IUC मिनट्स मिलते हैं। जियो ने अपने इस नए ऑफर को लेकर कहा है कि वह अपने अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग के वादे को लेकर प्रतिबद्ध है, हालांकि जियो ने IUC खत्म करने का फैसला टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई) के आदेश के बाद लिया है।

जियो के चार बेस्ट प्लान

जियो ने नए साल में IUC खत्म करने के साथ ही अपने चार बेस्ट प्री-पेड प्लान के बारे में बताया है जिनमें 129 रुपये, 149 रुपये, 199 रुपये और 555 रुपये के प्लान शामिल हैं। इन प्लान की वैधता क्रमशः 28 दिन, 24 दिन, 28 दिन और 84 दिन है। इन प्लान के फायदों की बात करें तो 129 रुपये वाले प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 2 जीबी डाटा मिलेगा। वहीं 149 रुपये वाले प्लान में रोज 1 जीबी डाटा के साथ सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग मिलेगी। 199 रुपये वाले प्लान में हर रोज 1.5 जीबी डाटा और सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा है। आखिरी प्लान 555 रुपये वाले में रोज 1.5 जीबी डाटा और सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग है।

सिर्फ जियो ले रहा था IUC 

Loading...

बता दें कि पिछले साल 31 दिसंबर को रिलायंस जियो ने पहली बार इंटर कनेक्टेड चार्ज (IUC) को लागू किया था जिसके बाद जियो के प्रत्येक प्लान के साथ कुछ IUC मिनट्स दिए जाते थे। IUC मिनट्स जियो से दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए मिलने वाला मिनट्स है। उदाहरण से समझें तो यदि आपके 10 रुपये वाले प्लान के साथ 5 IUC मिनट्स मिलते हैं तो ये मिनट्स खत्म होने के बाद आप दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग नहीं कर सकते। दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए आपको फिर से कोई IUC प्लान का रिचार्ज कराना होगा।

एयरटेल, वोडाफोन आइडिया और बीएसएनएल नहीं लेते IUC

जियो देश की एकलौती टेलीकॉम कंपनी है जो कि अपने यूजर्स से दूसरे नेटवर्क पर बात करने के लिए IUC ले रही थी और यह सिलसिला पिछले एक साल से चल रहा था। एयरटेल, वोडाफोन आइडिया और बीएसएनएल के सभी प्लान के साथ आप सभी नेटवर्क पर कॉलिंग कर सकते हैं, लेकिन जियो के साथ ऐसा नहीं था और अब एक साल बाद जियो ने IUC खत्म करने का फैसला लिया है।

Loading...

About Ankit Singh

Check Also

ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन्स ग्राहकों को लगा बड़ा झटका, Google ने इस Video Calling ऐप में किया बड़ा बदलाव

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें जहां बड़ी-बड़ी टेक कंपनियां अपने ग्राहकों के लिए ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *