Breaking News

अविवि के छात्र-छात्राओं ने प्रभु श्रीराम से जुड़े तथ्यों को उकेरा

• विवि में श्रीराम अंतरिक्ष वेधशाला उत्सव के तहत प्रतियोगिता सम्पन्न

अयोध्या। प्रभू श्रीराम प्राण प्रतिष्ठा समारोह होने के उपलक्ष्य में प्रदेश के समस्त संस्थानों में भारत अंतरिक्ष सप्ताह मनाया जा रहा है।

👉केन्द्र व प्रदेश सरकार ने योजनाओं के माध्यम से महिलाओं को किया लाभान्वित: रोली सिंह

इसी क्रम में डाॅ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो प्रतिभा गोयल के निर्देशन में शनिवार को श्रीराम अंतरिक्ष वेधशाला उत्सव के तहत फाईन आर्ट्स विभाग में ड्राइंग और पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

अविवि के छात्र-छात्राओं ने प्रभु श्रीराम से जुड़े तथ्यों को उकेरा

इसमें छात्र-छात्राओं ने श्रीराम प्राण प्रतिष्ठा पूजन, मां सीता द्वारा पौधा सीचते हुए, राम धनुष तोड़ते, राम लक्ष्मण और सीता मां द्वारा वन भ्रमण, श्री हनुमान और अन्य वानर सेना द्वारा रामसेतु पुल निर्माण जैसे विषयों पर ड्राइंग एवं पेंटिंग चित्रित की। इस प्रतियोगिता में 26 से अधिक प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया।

👉अवध विश्वविद्यालय: एनईपी स्नातक पंचम सेमेस्टर की परीक्षा में 1521 परीक्षार्थी शामिल

इस प्रतियोगिता में फाईन आट्र्स विभाग के समन्वयक डॉ सुरेंद्र मिश्रा व कला संकायाध्यक्ष प्रो आशुतोष सिन्हा ने छात्र-छात्राओं का उत्सावर्धन किया और ड्राइंग एवं पेंटिंग के लिए प्रेरित किया।

अविवि के छात्र-छात्राओं ने प्रभु श्रीराम से जुड़े तथ्यों को उकेराडाॅ मिश्र ने बताया कि इस प्रतियोगिता के विजेताओं की घोषणा बाद में की जायेगी। उन्हें प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया जायेगा। यह प्रतियोगिता विभागीय शिक्षिकाओं डॉ सरिता द्विवेदी, सरिता सिंह, रीमा सिंह, अलका श्रीवास्तव की देखरेख में संपन्न हुई।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...