CBSE बोर्ड परीक्षा को लेकर शिक्षा मंत्री रमेश निशंक पोखरियाल का बड़ा ऐलान

देश में कोरोना महामारी के कारण स्‍कूल मार्च से ही बंद हैं। छात्रों की क्‍लॉस अनलाइन हो रही है, लेकिन सबसे बड़ी परेशानी 10वीं और 12वीं के छात्रों के सामने हैं। क्‍योंकि कोरोना के कारण स्‍कूल नहीं खुलने के कारण उनकी पढ़ाई भी नहीं हो पाई। इसके साथ ही अभी तक यह भी तय नहीं हो पाया है कि छात्रों के एग्‍जाम कब होंगे। ऐसे में CBSE छात्रों और अभिभावकों की परेशानी को देखते हुए शिक्षा मंत्री रमेश निशंक पोखरियाल ने CBSE बोर्ड परीक्षा को लेकर बड़ा ऐलान किया है।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि छात्रों और अभिभावकों को बोर्ड परीक्षा का काफी इंतजार रहता है, लेकिन कोरोना काल में भी हमने छात्रों और टीचरों से संवाद किया है। उसके बाद उनके सुझावों और भविष्‍य में परिस्थितियों को देखते हुए हम CBSE परीक्षा की तारीख का ऐलान करेंगे। इसके साथ ही उन्‍होंने कहा कि बोर्ड की परीक्षा ऑनलाइन नहीं हो सकती, क्‍योंकि छात्रों की संख्‍या काफी बड़ी हैं और हर किसी के पास इंटरनेट या स्‍मार्टफोन नहीं होने के कारण अनलॉन नहीं कराया जा सकता।

Loading...

पोखरियाल ने कहा कि कोरोना काल में सभी दिशा-निर्देश का पालन किया जाएगा और इससे पहले भी कई परीक्षाओं को कराया गया है। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय और गृह विभाग के आदेशों के अनुसार, गाइडलाइंस तैयार की जाती है और बच्‍चों की सुरक्षा पहला लक्ष्‍य है, इसके बाद ही शिक्षा और परीक्षा है। उन्‍होंने कहा कि ब्रिटेन से आए नए स्‍ट्रेन पर भी सरकार की नजर है। पीएम ने कोरोना के पहले रूप को लेकर भी काफी तैयारी की और देश को बुरे हालात में जाने से पहले ही बचा लिया गया। अब नए स्‍ट्रेन पर भी सरकार की नजर है और इसका मुकाबले करने के लिए भी तैयारियां की जा रही हैं।

Loading...

About Ankit Singh

Check Also

J&K के कठुआ में मिली पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ के लिए बनाई गई 150 मीटर लंबी सुरंग

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने शनिवार को जम्मू ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *