Breaking News

जियो की सेंचुरी: 100 दिनों में 101 शहरों में लॉन्च किया ट्रू 5जी

• तमिलनाडु के 6 शहरों में जियो ट्रू 5जी लॉन्च
• कोयम्बटूर, मदुरै, तिरुचिरापल्ली, सेलम, होसुर और वेल्लोर 5जी नेटवर्क से जुड़े
• 5जी नेटवर्क के लिए जियो ने तमिलनाडु में 40 हजार करोड़ का निवेश किया
• करीब 1 लाख लोगों को मिला रोजगार

नई दिल्ली। 100 दिनों में 101 शहरों में ट्रू 5जी लॉन्च करके जियो ने नया रिकॉर्ड कायम किया है। बुधवार को तमिलनाडु के सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री थिरु टी. मनो थंगराज ने कोयम्बटूर, मदुरै, तिरुचिरापल्ली, सेलम, होसुर और वेल्लोर शहरों में जियो ट्रू 5जी नेटवर्क का शुभारंभ किया। इन 6 शहरों के साथ ही जियो के 5जी नेटवर्क से कनेक्ट होने वाले शहरों की संख्या 101 पहुंच गई है

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में जियो ट्रू 5जी लॉन्च

जियो के 5जी रोलआउट की स्पीड अपनी प्रतिद्वंदी कंपनियों से कहीं तेज़ है। जियो के 101 शहरों के मुकाबले एयरटेल मात्र 27 शहरों में ही अपनी 5जी सर्विस लॉन्च कर पाया है। वहीं वीआई यानी वोडा आइडिया के ग्राहक अभी तक 5जी के शुरु होने का इंतजार कर रहे हैं।

4 अक्तूबर 2022 को 4 शहरों में ट्रू 5जी लॉन्च करके रिलायंस जियो ने 5जी रोलआउट की शुरुआत की थी और मात्र 100 दिनों के भीतर उसकी सर्विस करीब 101 शहरों में पहुंच चुकी है। इनमें दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और कोलकत्ता जैसे मैट्रो शहरों के साथ अनेकों छोटे-बड़े शहर शामिल हैं। नाथद्वारा, महाकाल मंदिर, कामाख्या मंदिर, गुरुवायुर, तिरुपति जैसे धार्मिक महत्व के स्थानों पर भी जियो ने अपना ट्रू 5जी नेटवर्क उपलब्ध कराया है।

लॉंचिंग के मौके पर आईटी मंत्री मनो थंगराज ने कहा, तमिलनाडु में जियो की ट्रू 5जी सेवाओं को लॉन्च करते हुए मुझे खुशी हो रही है। 5जी सेवाएं तमिलनाडु के लोगों के लिए बड़े-बदलाव और फायदे लेकर आएंगी। तमिलनाडु में 5G सेवाओं के आने से स्टार्ट-अप्स को काफी बढ़ावा मिलेगा। खासतौर पर वे स्टार्ट-अप्स जो इंटरनेट ऑफ थिंग्स, ब्लॉकचेन, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, मशीन लर्निंग और डेटा एनालिटिक्स जैसी नई तकनीकों पर काम कर रहे हैं।

लॉन्चिंग पर जियो प्रवक्ता ने कहा, तमिलनाडु के छह और शहरों में जियो ट्रू 5जी का विस्तार होने से हम काफी उत्साहित हैं। जल्द ही जियो ट्रू 5जी नेटवर्क पूरे तमिलनाडु में मिलने लगेगा। दिसंबर 2023 तक तमिलनाडु के हर गांव और हर कस्बे में जियो की ट्रू 5जी सेवाएं उपलब्ध होंगी।

तमिलनाडु में 5G नेटवर्क खड़ा करने के लिए जियो ने 40,000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश किया है। इससे प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से तमिलनाडु में करीब 1 लाख लोगों को रोजगार मिला है। यह राज्य को लेकर हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है।“

About Samar Saleel

Check Also

बैंक आफ बड़ौदा को तीसरी तिमाही में अब तक का सर्वोच्च 3853 करोड़ का शुद्ध लाभ

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। बैंक आफ बड़ौदा ने वित्तीय वर्ष 2022-23 की ...