Breaking News

10वीं पास लोगों के लिए निकली नौकरी, आज ही करे अप्लाई

अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो इस समय आपके पास अच्छी अपॉर्चुनिटी है. आपको बता दें भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) में बंपर भर्तियां होनी हैं. यहां पर कांस्टेबल (ड्राइवर) के 458 रिक्त पदों को भरने के लिए वैकेंसी निकली हैं.

मल्टी-टास्किंग स्टाफ के पदों पर निकली भर्ती, बिना देरी के करे अप्लाई

10वीं पास लोगों के लिए निकली नौकरी

इस भर्ती के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन प्रोसेस की शुरुआत हो चुकी है. इच्छुक कैंडिडेट्स आईटीबीपी की ऑफिशियल वेबसाइट http://recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं. आवेदन करने से पहले उम्मीदवार भर्ती से जुड़ी सभी डिटेल्स जरूर चेक कर लें.

ये रही वैकेंसी डिटेल्स
भारत तिब्बत सीमा पुलिस की ओर से इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए कुल 458 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. इसमें से अनरिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए 195 पद और ओबीसी के लिए 110 पद हैं. जबकि, ईडब्ल्यूएस के लिए 42 पद, एससी के लिए 74 पद और एसटी के लिए 37 पद रिजर्व हैं.

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता
आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/कॉलेज से 10वीं पास होना चाहिए. इसके अलावा आवदेकों के पास भारी वाहन ड्राइविंग लाइसेंस भी होना चाहिए.

आयु सीमा
कांस्टेबल (ड्राइवर) के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 27 साल निर्धारित की गई है. आयु की गणना 26 जुलाई 2023 के अनुसार की जाएगी.

अप्लाई करने की लास्ट डेट- कांस्टेबल (ड्राइवर) के रिक्त पदों के लिए  आवेदन करने की आखिरी तारीख 26 जुलाई 2023 निर्धारित की गई है.

About News Room lko

Check Also

ग्रीष्मावकाश से पूर्व सीएमएस राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा पूल पार्टी का आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा प्री-प्राइमरी के नन्हें-मुन्हें छात्रों के लिए ‘पूल ...