Breaking News

पत्रकार की गिरफ्तारी लोकतंत्र के चौथे स्तंभ की हत्या: मार्कण्डे मणि त्रिपाठी

गोरखपुर जर्नलिस्ट प्रेस क्लब के अध्यक्ष मारकंडे मणि त्रिपाठी के नेतृत्व में आज पत्रकारों ने महाराष्ट्र सरकार द्वारा गिरफ्तार किए गए पत्रकार अर्नव गोस्वामी की रिहाई को लेकर कैंडल मार्च निकाला, जो प्रेस क्लब होते हुए शास्त्री चौराहे पर जाकर संपन्न हुआ। उसके बाद एक आवश्यक बैठक प्रेस क्लब भवन गोरखपुर में हुई, जहां पत्रकारों ने देश के जाने-माने वरिष्ठ पत्रकार अर्नब गोस्वामी के गिरफ्तारी की पुरजोर तरीके से निंदा की और इसे महाराष्ट्र सरकार द्वारा द्वेषपूर्ण कार्य बताया।

उपस्थित पत्रकारों ने एक स्वर में इस गिरफ्तारी की निंदा करते हुए कहा कि पत्रकार समाज का आईना है और जब वह किसी भी सरकार की कमियों को उजागर करता है। तो सरकार को अपनी कमियों को देखते हुए उसमें सुधार करने की जरूरत की जानी चाहिए नाकि इस तरीके से पत्रकार के आवाज को दबाने के लिए उसकी गिरफ्तारी करनी चाहिए। जिस तरीके से अपने गोस्वामी की गिरफ्तारी पुलिस के बल पर की गई वह पूरी तरीके से निंदनीय है, जिसकी हम कड़ी शब्दों में निंदा करते हैं और राज्य सरकार और केंद्र सरकार से अर्नव गोस्वामी की जल्द रिहाई कराने की मांग किया गया।

Loading...

प्रेस क्लब के अध्यक्ष ने कहा कि जिस तरीके से पुलिस के बल पर सरकार ने अर्णब गोस्वामी की गिरफ्तारी कराई है, उसकी हम कड़ी शब्दों में निंदा करते हैं। साथ ही अगर हमारी मांगों पर जल विचार नहीं किया गया तो हम अन्य संगठनों के साथ मिलकर लोकतांत्रिक तरीके से अपनी आवाज को और भी मुखर करेंगे। इस मौके पर गोरखपुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष मारकंडे मणि त्रिपाठी सहित पूरी कार्यकारिणी और भारी संख्या में पत्रकार उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-रंजीत जायसवाल

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

अनूप जलोटा को याद आया विद्यार्थी जीवन

विद्यार्थी जीवन की यादें बेहिसाब होती है। जीवन की आपाधापी में कई बार उनके स्मरण ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *