Breaking News

कर्बला कमेटी ने मोहर्रम की व्यवस्थाओं को लेकर डीएम व एसएसपी को सौंपा ज्ञापन

फिरोजाबाद। मोहर्रम के मद्देनजर करबला कमेटी के अध्यक्ष हिकमत उल्लाह खान ने जिलाधिकारी रवि रंजन, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी को मोहर्रम के संबंधित व्यवस्थाओं के एक लिए पत्र सौंपा.

करबला कमेटी के अध्यक्ष हिकमत उल्लाह खान ने बताया कि मोहर्रम का महीना शुरू हो गया है मोहर्रम का महीना गम का महीना होता है. उर्दू मोहर्रम की 1 तारीख से शिया व सुन्नी आज रात की मजलिस ए कुरान खानी को अन्य कार्यक्रम शुरू हो जाते हैं मोहर्रम की 9 तारीख की रात तक चलते हैं उसके बाद 10 तारीख ( अंग्रेजी 9 अगस्त) सुबह ताजिए अलम को शहीदाने कर्बला में सुपुर्द ए खाक करते हैं.

फिरोजाबाद में ताजिए अलम रखने वाली जगहों पर व जुलूस वाले मार्गों पर साफ सफाई सड़क के गड्ढे भरवाने और बिजली व्यवस्था सुचारू रहे जिससे मोहर्रम पर होने वाले कार्यक्रमों में किसी भी तरह की परेशानी ना हो.

खासकर नई आबादी में जो आजकल बरसात का महीना है इसलिए जलभराव वह गड्ढे हो गए हैं जिससे लोगों को परेशानी हो रही है इसमें विशेष सफाई अभियान चलाकर व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया जाए. रामगढ़ शीशग्रान छतरी वाला कुआं इमामबाड़ा मोहल्ला कोटला नई बस्ती मैं ज्यादा भीड़ होती है इसलिए ज्यादा ध्यान रखा जाए.

जिलाधिकारी रवि रंजन, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी ने कहा कि मोहर्रम में जो भी व्यवस्थाएं होती आई हैं उससे अच्छी व्यवस्थाएं करने की कोशिश करेंगे साफ सफाई बिजली पानी का विशेष ख्याल रखा जाएगा किसी भी तरह की असुविधा नहीं होने देंगे मोहर्रम के लिए सभी संबंधित अधिकारियों को आदेशित कर दिया गया है.इस दौरान हिकमत उल्ला खान.दक्षिणी मुहर्रम कमेटी के अध्यक्ष इकबाल वारसी. शिया समुदाय के अध्यक्ष मनसूर रिजवी. शिया समुदाय के सचिव मजहर नकवी. फैजी खानमौजूद रहे.

रिपोर्ट-मयंक शर्मा

About Samar Saleel

Check Also

28 मज़दूरों और 10 नावों को लेकर नगर निगम ने चलाया गोमती नदी जलकुम्भी सफाई अभियान

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Wednesday, August 10, 2022 लखनऊ। ...