Breaking News

Kargil Vijay Diwas: पीएम मोदी और रक्षा मंत्री ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कारगिल विजय दिवस (Kargil Vijay Diwas) के मौके पर शहीदों को श्रद्धांचलि दी। इस अवसर पर पीएम मोदी के साथ-साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी वीरों को याद किया जिन्होंने कारगिल में देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दी थी।

Kargil Vijay Diwas: पीएम मोदी और रक्षा मंत्री ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री मोदी ने इस मौके पर एक ट्वीट भी किया। ट्वीट में उन्होंने लिखा कि कारगिल विजय दिवस भारत के उन अद्भुत पराक्रमियों की शौर्यगाथा को सामने लाता है, जो देशवासियों के लिए सदैव प्रेरणाशक्ति बने रहेंगे। इस विशेष दिवस पर मैं उनका हृदय से नमन और वंदन करता हूं…जय हिंद!.

मणिपुर हिंसा : हंगामे के बाद लोकसभा 12 बजे तक के लिए स्थगित

वहीं, राजनाथ सिंह ने शहीदों को याद करते हुए कहा कि मैं उन वीर सपूतों को नमन करता हूं, जिन्होंने मातृभूमि की रक्षा के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया। मैं उन वीर सपूतों को सलाम करता हूं जिन्होंने देश को सबसे पहले रखा और इसके लिए अपने प्राणों की आहुति देने से नहीं हिचकिचाए।

Kargil Vijay Diwas: पीएम मोदी और रक्षा मंत्री ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

इस मौके पर सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पांडे ने भी कारगिल विजय दिवस की 24वीं वर्षगांठ की पूर्व संध्या पर लद्दाख के द्रास में पूर्व सैनिकों, ‘वीर नारियों’, वीरता पुरस्कार विजेताओं और स्थानीय लोगों से संवाद किया। ज्ञात हो कि भारतीय सेना ने 26 जुलाई 1999 को ‘ऑपरेशन विजय’ के सफल समापन और विजय की घोषणा की थी। इसी के साथ कारगिल के तोलोलिंग और टाइगर हिल सहित ऊंचाई वाली बर्फीली चोटियों पर करीब तीन महीने से जारी लड़ाई खत्म हुई थी।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...