Breaking News

केंद्र सरकार की तरफ से कर्नाटक को मिली नयी सौगात, लोगो के मिलेंगे रोजगार के अवसर

चुनावी राज्य कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है। इस राज्य में मई से पहले चुनाव होने वाले हैं। चुनाव को ध्यान में रखते हुए बीजेपी शासित केंद्र सरकार की तरफ से कर्नाटक कई सौगात मिल चुके हैं।

कर्नाटक को सौगात

अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से कर्नाटक के तुमकुरु में हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) के एक हेलीकॉप्टर कारखाने के उद्घाटन को जेडीएस के गढ़ वोक्कालिगा को तोड़ने के एक अवसर के रूप में देखा जा रहा हैं।

महंगी शिक्षा, लड़कियों की उच्च शिक्षा में बाधा है!

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के मुताबिक, कारखाने के कारण इस क्षेत्र में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। इस बारे में पूछे जाने पर बोम्मई ने कहा, “इस क्षेत्र में इस कारखाने के कारण लगभग 10,000 नौकरियां सृजित होंगी।”

बीजेपी का मानना ​​है कि विकास हर दूसरे मुद्दे पर भारी पड़ता है और इसलिए ऐसी परियोजनाओं का समर्पण विकास की राजनीति पर केंद्रित होता है। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव सीटी रवि ने कहा, “हम विकास की भाषा बोलेंगे और यह परियोजना ओल्ड मैसूर क्षेत्र के विकास में योगदान देगी।”

काशी की गंगा आरती की तर्ज पर जौनपुर में होगी गोमती आरती, योगी सरकार बना रही भव्य घाट

पार्टी के नेताओं का मानना ​​है कि पुराने मैसूर के जेडीएस के गढ़ तोड़ने में बीजेपी जुट गई है। पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने भी राज्य में पार्टी की जीत का भरोसा जताया।

दक्षिणी कर्नाटक क्षेत्र लंबे समय से बीजेपी के लिए गले की फांस रहा है, खासकर विधानसभा चुनावों में। इस क्षेत्र में जेडीएस ने अपने नेता और पूर्व प्रधानमंत्री देवेगौड़ा के प्रमुख वोक्कालिगा समुदाय के बीच अच्छा खासा प्रभाव रखने के कारण पारंपरिक रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है।

कांग्रेस भी इस क्षेत्र में एक अन्य प्रमुख ताकत रही है। 64 सीटों वाले ओल्ड मैसूर में पिछली बार बीजेपी दहाई का आंकड़ा भी नहीं छूप पाई थी। इस बार बीजेपी इस रीजन में बड़ी बढ़त की उम्मीद कर रही है।

About News Room lko

Check Also

प्रभु श्रीराम से जुड़ी सभी स्थलों की जानकारी रखनी होगीः प्रो प्रतिभा गोयल

• अयोध्या केवल शहर ही नही बल्कि भावनाओं का शहरः नगर आयुक्त संतोष कुमार • ...