Breaking News

ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास, 12 साल खेला क्रिकेट

स्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एरोन फिंच ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। फिंच ऑस्ट्रेलिया को पहला ICC मेन्स T20 विश्व कप खिताब दिलाने वाले कप्तान हैं। उन्होंने पिछले साल सितंबर में वनडे से संन्यास लिया था। फिंच ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 12 साल क्रिकेट खेला और इस दौरान सीमित ओवरों के प्रारूप में सबसे अधिक रन बनाने वालों में शुमार हुए।

एरोन फिंच

विस्फोटक सलामी बल्लेबाज एरोन फिंच ने 12 साल के करियर के दौरान 254 इंटरनेशनल मैच खेले। 36 वर्षीय कप्तान ने दुबई में हुए टी20 विश्व कप 2021 में ऑस्ट्रेलिया को विश्व चैंपियन बनाया था। ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज एरोन फिंच ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में संवाददाताओं से कहा, ”अहसास हुआ कि मैं टी20 वर्ल्ड कप 2024 तक नहीं खेल पाऊंगा। ऐसे में संन्यास लेना का यही सही समय है और टीम को समय देना का, जिससे आगामी इवेंट के लिए तैयारी पूरी हो सके।

फिंच के नाम एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में सर्वोच्च स्कोर बनाने का रिकॉर्ड है, जिसे उन्होंने 2018 में जिम्बाब्वे के खिलाफ 76 गेंदों पर 172 रनों की पारी खेलकर बनाया था।

ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते हुए फिंच ने पांच टेस्ट, 146 वनडे और 103 टी20 मैच खेले हैं। उन्होंने 76 टी20 मैचों में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी है और वह ऐसा करने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई हैं।

 

About News Room lko

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...