Breaking News

बीपीएल सीजन -2…… इटावा को 32 रनों से हराकर मेरठ फाइनल में, चार विकेट लेने वाले कार्तिक बने मैन ऑफ द मैच

मेरठ BPL के फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनी, गुरुग्राम पहले ही फाइनल में जगह कर चुकी है पक्की

बिधूना/औरैया। तहसील ग्राउन्ड में अयोजित राज्यस्तरीय बिधूना प्रीमियर लीग में प्रतियोगिता के नौवें दिन सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया। जिसमें मेरठ एक लो स्कोरिंग मैच में इटावा को 32 रनों से हरा कर BPL-2 के फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनी। सैफियंस गुरुग्राम पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी है। मेरठ के कार्तिक सिद्धू को शानदार गेंबाजी के लिए मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।

तहसील ग्राउंड बिधूना में खेली जा रही राज्यस्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता बिधूना प्रीमियर लीग सीजन 2 के दूसरे सेमीफाइनल में मेरठ ने शौर्य क्लब इटावा को 32 रनों से हराकर लीग के फाइनल में जगह बना ली है। जहां मेरठ का मुकाबला पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी सैफियंस क्लब गुरुग्राम से होगा। सोमवार को खेले गए सेमीफाइनल मैच में मेरठ ने पहले खेलते हुए 135 रन बनाए। 136 रनों का पीछा करने उतरी इटावा की टीम 16.1 ओवर में ही 103 रन पर सिमट गई।

इरफान और रोहित ने दी शानदार शुरूआत

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी मेरठ की शुरुआत बहुत अच्छी रही। दोनो ओपनरों ने पहले विकेट की साझेदारी में सिर्फ 4.4 ओवरों में 44 रन जोड़ दिए। ओपनर रोहित ने 17 गेंदों में 33 व इरफान अली ने 24 गेंदों में 30 रन बनाए। जहां रोहित ने अपनी पारी में 5 चौके और 2 छक्के लगाए वहीं इरफान ने भी 5 चौके लगाकर टीम की रन गति बढ़ाने में योगदान दिया।

इटावा के गेंदबाजों ने किया पलटवार

पहला विकेट मिलने के बाद इटावा के गेंदबाजों ने साधी हुई गेंदबाजी का नजारा पेश किया। मेरठ के ओपनरों के अलावा शेष 9 बल्लेबाजों में से जुनैद शिबली को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सका। इटावा की गेदबाजी के आगे केवल जुनैद ही संघर्ष करते दिखे। उन्होंने 23 रनो का योगदान दिया। अन्य बल्लेबाज आयुष 7 रन, नवीन 7 रन व सिद्धार्थ 8 रन ने किसी तरह टीम को 135 रन तक पहुंचाया। इटावा की तरफ से सतनाम सिंह 3 विकेट, मो शरीम 2 व अनुज पाल, सौरभ सिंह, चारु सोनकर ने 1-1 विकेट लिया।

इटावा के 2 रन पर गिरे 2 विकेट

136 रन के छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी इटावा की शुरुआत बेहद खराब रही। उसके दो विकेट सिर्फ 2 रन के स्कोर पर ही गिर गए। जबकि पावरप्ले खत्म होने तक इटावा ने 2 विकेट के नुकसान पर 48 रन बनाए।

👉  उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने किया लखनऊ छावनी में पूर्व सैनिक रोजगार मेले का उद्घाटन

समन्वय दीक्षित रहे मैच में टॉप स्कोरर

इटावा की ओर से पिछले मैच के शतकवीर समन्वय दीक्षित मैच के टॉप स्कोरर रहे। उन्होंने 5 चौके एवं 3 छक्कों की मदद से 28 गेंदों पर 48 रन बनाए मगर इस बार टीम की नैय्या पार नहीं लगा पाए और वह कार्तिक की गेंद पर सिद्धार्थ को कैच थमा बैठे।इसके अलावा कप्तान सागर शर्मा ने 13 रन, मो शरीम ने 11 रन एवं सुधांशु ने 8 रन बनाए।

कार्तिक सिद्धू ने लिए चार विकेट

मेरठ के लिए गेंदबाजी करते हुए कार्तिक ने 4 ओवर में 30 रन देकर सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। सिद्धार्थ गुप्ता ने 4 ओवर में 13 रन देकर 2 विकेट लिए। अभय सोलंकी, मदन और हर्ष त्यागी के खाते में 1-1 विकेट आया। अपनी शानदार गेंदबाजी के लिए कार्तिक को मैन ऑफ द मैच का पुरुकर मिला।

अमन और राज की जोड़ी कर रही आकर्षित

बिधूना प्रीमियर लीग में दर्शकों को गेंद और बल्ले के संघर्ष के अलावा लाइव कमेंट्री में अमन शर्मा और राज त्रिपाठी की जोड़ी भी खूब लुभा रही है। इस प्रतियोगिता के लिए नियुक्त दोनो कमेंट्रेटर मैच के दौरान बारी बारी से अंग्रेजी और हिंदी में कमेंट्री करते है। क्रिकेट की समझ, आंकड़ों की जानकारी एवं बेझिझक बोलने की कला से ये दोनों सभी का भरपूर मनोरंजन करते हैं। अमन शर्मा jio up t-20 league के साथ साथ कई बड़े इवेंट्स में भी कमेंट्री कर चुके हैं। अपूर्ण यादव व रितेश शर्मा ने मैच में अंपायर की भूमिका निभाई। इस प्रतियोगिता को मुख्यता कजरिया प्राइम प्लस इटावा स्पॉन्सर कर रहा है एवं आर के क्रिकेट एकेडमी फर्रुखाबाद और कोच शिवम कुमार विशेष सहयोगी की भूमिका में है।

कमेटी के सदस्य व सहयोगी रहे मौजूद 

इस अवसर पर लीग के अध्यक्ष शेखर यादव, कोषाध्यक्ष भानु प्रताप सिंह, विजय अग्निहोत्री, सुदीप कुशवाह, संजय सेंगर, कुलदीप कठेरिया, राजीव सेंगर, सतेंद्र यादव टिंकू, शिवम कुमार, मुकुल यादव, रानू खान सभासद, मोनू भदौरिया, प्रशांत त्रिवेदी, जीतू राजावत, शशांक पाल, राहुल शाक्य, अंशू गुप्ता, एवं भारी संख्या में दर्शक मौजूद रहे।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About reporter

Check Also

वास्तुकला संकाय में “सोने की चिड़िया” का मंचन हुआ

• “भारत रंग महोत्सव” के 25 वें वर्ष के उपलक्ष्य में “जन भारत रंग” का ...