Breaking News

केजरीवाल सरकार ने की राजधानी में स्कूल और कॉलेजों को चरणबद्ध तरीके से खोलने की तैयारी

कोरोना की दूसरी लहर कम होने के बाद दिल्ली में भी स्कूल और कॉलेजों  को खोले जाने की तैयारियां की जा रही हैं। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) द्वारा गठित एक विशेषज्ञ समिति ने राष्ट्रीय राजधानी में स्कूलों को चरणबद्ध तरीके से फिर से खोलने की सिफारिश की है।

उन्होंने बताया कि बुधवार को सौंपी गई अपनी रिपोर्ट में, समिति ने अनुशंसा की है कि स्कूलों को सभी कक्षाओं के लिए फिर से खोला जाना चाहिए लेकिन पहले चरण में वरिष्ठ कक्षाओं के विद्यार्थियों को बुलाया जाए और उसके बाद मध्यम कक्षा के विद्यार्थियों को और अंत में प्राथमिक कक्षाओं के विद्यार्थियों को।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार स्कूलों को जल्द से जल्द फिर से खोलना चाहती है लेकिन विद्यार्थियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी कारकों का मूल्यांकन कर रही है।

दिल्ली में अब कोरोना की स्थिति नियंत्रण में है और काफी समय से संक्रमण दर 0.10 फीसदी से कम दर्ज हो रही है। दिल्ली आपदा प्रबंधन अथॉरिटी (डीडीएमए) की कमिटी की रिपोर्ट को डीडीएमए में स्वास्थ्य, शिक्षा व दूसरी फील्ड के एक्सपर्ट्स के सामने रखा जाएगा और कमिटी की सिफारिशों पर फैसला लिया जाएगा।

About News Room lko

Check Also

दिल्ली-NCR में फिर सताने लगा टमाटर… कीमतें 100 रुपये किलो, आलू-प्याज के भी चढ़े भाव; थाली महंगी

दिल्ली:  टमाटर, प्याज और आलू फिर रसोई घर का बजट बिगाड़ रहे हैं। दिल्ली-एनसीआर में ...