लोकबंधु राजनारायण जीवनपर्यंत समाजवादी विचारों के लिए समर्पित रहे : अखिलेश यादव

लखनऊ। आज लोकबंधु राजनारायण जी की 103वीं जयंती पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उनके प्रति अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किये। इस अवसर पर बोलते हुए उन्होने उन्होंने कहा, श्री राजनारायण आजीवन अन्याय और विशमता के विरूद्ध संघर्षरत रहे। गरीबों और समाज के कमजोर वर्ग के लोगों के हितों की वे आवाज उठाते रहे। समाजवादी पार्टी उनके रास्ते पर चलने को संकल्पित है।


श्री यादव ने कहा कि राजनारायण जीवनपर्यंत समाजवादी विचारों के लिए समर्पित रहे। डाॅ. लोहिया से प्रभावित होकर वे स्वतंत्रता आंदोलन से लेकर स्वतंत्र भारत में भी जेल यातनाएं सहते रहे। उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और संसद सदस्य के रूप में उन्होंने जनहित के मुद्दों पर जहां सरकार को घेरा वहीं कई स्वस्थ लोकतांत्रिक परम्पराओं की भी उन्होंने शुरूआत कराई।

Loading...

अखिलेश यादव ने कहा समाजवादी पार्टी झूठ-फरेब की राजनीति के विरोध में है और अन्याय तथा अनीति के विरूद्ध लगातार संघर्ष करती रही है। राजनारायण जी जिन समाजवादी मूल्यों का पौधारोपण कर गए हैं समाजवादी उसको बढ़ाने और ताकत देने का काम करने के लिए प्रतिबद्ध है।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

धोखाधड़ी के मामले ट्रक मालिकों को मिली जमानत

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें वाराणसी। ट्रकों पर फर्जी नम्बर प्लेट लगाकर नाजायज ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *