Breaking News

केन्द्र सरकार के नौ साल “बेमिशाल देश खुशहाल” : केशव प्रसाद मौर्य

• मोदी सरकार में योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंच रहा है – उप मुख्यमंत्री

• गरीबों के लिए सरकार समर्पित,भाव से काम कर रही 

• पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत, दुनिया का सिरमौर बनेगा – केशव प्रसाद मौर्या

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने रविवार को गाजियाबाद के दीनदयाल ऑडिटोरियम नेहरू नगर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में केंद्र सरकार के 9 पूर्ण होने पर आयोजित जनसभा को संबोधित किया। अपने संबोधन के दौरान उन्होंने सरकार के केंद्र में 9 साल के कार्यकाल की उपलब्धियों को गिनाया।

केन्द्र सरकार के नौ साल "बेमिशाल देश खुशहाल" : केशव प्रसाद मौर्य

उन्होंने कहा कि इस सरकार में समाज के अंतिम व्यक्ति तक केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ पहुंच रहा है। उन्होंने कहा कि आज हमारा शासन मजबूत है, जब हमारे ऊपर हमला हुआ तो हमने सर्जिकल स्ट्राइक जैसा कार्य किया। उन्होंने प्रधानमन्त्री के नेतृत्व में सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के 9वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित महाजनसंपर्क अभियान के तहत केन्द्र सरकार की नीतियों, कार्यक्रमो व उत्कृष्ट,उल्लेखनीय व ऐतिहासिक उपलब्धियों पर विस्तार से प्रकाश डाला।

👉लोकतंत्र का पाठ पढ़ानेवालों ने लोकतंत्र का घोटा था गला: डॉ दिनेश शर्मा

उप मुख्यमंत्री श्री मौर्य ने कहा कि मा०प्रधानमन्त्री जी ने गरीबी को बहुत नजदीक से देखा है, इसलिए वह गरीबों का दर्द जानते हैं,और प्रधानमंत्री बनते ही उन्होंने देश में गरीबों के कल्याण के लिए अनेकानेक योजनाएं चलाई। उन्होंने कहा कि प्रधानमन्त्री ने उत्तर प्रदेश के बलिया से उज्जवला योजना की शुरुआत करके गरीबों को गैस के नि: शुल्क कनेक्शन दिलाये। सौभाग्य योजना में बिजली के कनेक्शन नि:शुल्क दिये गये।बिना किसी भेदभाव के जल जीवन मिशन के तहत हर घर नल से जल उपलब्ध कराने की योजना चलाई जा रही है।

केन्द्र सरकार के नौ साल "बेमिशाल देश खुशहाल" : केशव प्रसाद मौर्य

80करोड़ लोगों को मुफ्त में राशन उपलब्ध कराया जा रहा है मोदी जी के कारण दुनिया में भारत का डंका बज रहा है। श्री मौर्य ने कहा कि “विश्वास करो तुम मोदी पर वह नये भारत के निर्माता हैं, ऐसा नेता इस धरती पर एक ही बार आता है”। जोड़ा कि मोदी जी के नेतृत्व में भारत दुनिया की 5वीं अर्थव्यवस्था बन गया है, जल्द ही हम टाप-3की अर्थव्यवस्था बनेगे और आगे चलकर भारत दुनिया का सिरमौर बनेगा।

👉शारजाह के लिए उड़ान भरेगा बनारसी लंगड़ा आम, मुख्यमंत्री करेंगे रवाना

उन्होंने कहा कि मोदी जी ने कड़े और बड़े फैसले लेकर साबित कर दिया कि भारत दुनिया का नेतृत्व करने की क्षमता रखता है। मोदी जी के नेतृत्व में भारत के वैज्ञानिकों ने कड़ी मेहनत करके कोरोना की वैक्सीन बनाई, जिसे न केवल देश में ही लगाया गया, बल्कि दुनिया के तमाम देशों को वैक्सीन की आपूर्ति भी भारत ने किया।

केन्द्र सरकार के नौ साल "बेमिशाल देश खुशहाल" : केशव प्रसाद मौर्य

उन्होंने कहा, मोदी जी के लिए पूरा देश उनका परिवार है,और अपने देशवासियों के लिए वह 18घन्टे काम करते हैं, उन्होंने एक दिन की भी कभी अवकाश नहीं लिया। कहा कि भ्रष्टाचार पर चोट करके, गरीबों का कल्याण करने के दृढ़ निश्चय के कारण गरीबों का कल्याण हो रहा है। कहा कि अयोध्या में रामलला का भव्य मन्दिर बन रहा है। उन्होंने गरीबों के लिए संचालित विभिन्न योजनाओं की चर्चा करते हुए महिला सशक्तिकरण के लिए सरकार द्वारा लिये गये फैसलों की जानकारी दी। लोगों से सर्व कल्याणकारी नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने की अपील की।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...