Breaking News

KHF: उपहार बांटकर बच्चों के चेहरे पर मुस्कान लाने का प्रयास किया

पन्ना/मध्यप्रदेश। Kaushalya Humanity Foundation (KHF) संगठन ने दशहरा के मौके पर बच्चों में नमकीन बिस्किट वितरण कर उनके चेहरे पर मुस्कान लाने का प्रयास किया। संगठन की संस्थापक राष्ट्रीय अध्यक्ष अर्चना सिंगरौल के प्रयासों से लगातार टीम पूरे देश में बढ़ती जा रही है।

KHF: बच्चों में उपहार बांटकर चेहरे पर मुस्कान लाने का किया प्रयास

भारत भर में संगठन समाज के गरीब, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अल्पसंख्यक, आदिवासी, बनवासी, विकलांग, अनाथ, असहाय एवं वृद्ध व्यक्तियों के लगातार काम कर रहा है।

👉भारत ने कनाडा से वीजा सेवाएं फिर की शुरू, रिश्तों में खटास के बाद हुई थी बंद

साथ ही इसके कार्यकर्त्ता कामकाजी महिलाओं, परित्यक्ता एवं विधवा महिलाएं, बालक बालिकाओं के कल्याण एवं उत्थान के लिए शिक्षा, तकनीकी शिक्षा, व्यावसायिक शिक्षा, हैंडीक्राफ्ट, शिक्षा हस्तशिल्प प्रशिक्षण कार्यक्रमों के द्वारा उन्हें आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में काम करने में जुटे हुए हैं।

KHF: उपहार बांटकर बच्चों के चेहरे पर मुस्कान लाने का प्रयास किया

संस्था के उद्देश्अयों के बारे में जानकारी देते हुए अर्चना सिंगरौल बताती हैं कि KHF संगठन लोगों को जनसंख्या वृद्धि, अशिक्षा, बालविवाह, बेमेलविवाह, दहेज, सट्टा, जुआ, मद्यपान, अंधविश्वास, अमानवी यव्यवहार, धूम्रपान आदि सामाजिक बुराइयों के दुष्परिणामों आदि से अवगत करवा कर समाज में व्याप्त इन बुराइयों से मुक्त करने के साथ ही उन्हें स्वास्थ्य, खेलकूद, मनोरंजन और सांस्कृतिक कार्यक्रमों से जोड़ने का काम भी लगातार जारी रखे हुए है।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...