Breaking News

विपक्षी गठबंधन के ‘INDIA’ नाम को लेकर नहीं थम रही रार , चुनाव से पहले फिर कर सकते…

विपक्षी गठबंधन के ‘INDIA’ नाम को लेकर रार अब तक थमी नहीं है। अब खबर है कि गठबंधन के कुछ बड़े दलों ने नाम में बदलाव कर साथ में कोई शब्द जोड़ने (प्रत्यय) का सुझाव दिया है।

कहा जा रहा है कि इनमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड और लालू प्रसाद यादव की अगुवाई वाली राष्ट्रीय जनता दल है। हालांकि, दोनों दलों ने आधिकारिक तौर पर इसे लेकर कुछ नहीं कहा है।

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को जदयू के राजीव रंजन सिंह ललन और राजद के मनोज झा ने INDIA के बाद फ्रंट शब्द जोड़ने का सुझाव दिया है। अगर इसपर सहमति बनी तो गठबंधन ‘INDIA फ्रंट’ कहलाएगा। खास बात है कि मॉनसून सत्र की कार्यवाही शुरू होने से पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के कमरे में हुई बैठक में यह सुझाव रखा गया है।

दरअसल, खबरें थी कि कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से नाम का सुझाव दिया गया था। बाद में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ओर से नाम का प्रस्ताव विपक्षी दलों के सामने रखा गया। कहा जा रहा था कि सीएम नीतीश कुमार और वाम नेता सीताराम येचुरी समेत कुछ राजनेता इस नाम पर सहमति नहीं बना पा रहे थे।

विपक्ष के ही एक नेता ने कहा, ‘नाम युवा और स्थिति बदल रही है। सुझाव यह है कि INDIA के साथ कोई शब्द और जोड़ा जाना चाहिए। यह हर राज्य मेंअलग भी हो सकता है, जैसे बंगाल में गठबंधन को इंडिया मोर्चा और तमिलनाडु में इंडिया अलायंस कहा जा सकता है। जनता को इसे समझने में आसानी होगी और कन्फ्यूजन भी कम होगा।’

About News Room lko

Check Also

ईडी के हलफनामे पर केजरीवाल का जवाब, एजेंसी पर लगाए मनमानी के आरोप; कहा- रिश्वत के कोई सबूत नहीं

दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में प्रवर्तन निदेशालय के हलफनामे का ...