Breaking News

जानिए वाराणसी दौरे पर आएंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, किए जा रहे सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

संभागीय आयुक्त कौशल राज शर्मा ने बताया कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 13 फरवरी को वाराणसी के काशी विश्वनाथ आएंगी। उनके दौरे को देखते हुए जिला प्रशासन ने उन सभी जगहों पर चल रही तैयारियों और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया, जहां राष्ट्रपति के जाने का कार्यक्रम है।

आजम खान के बेटे अब्दुल्ला को सुप्रीम कोर्ट से लगा बड़ा झटका, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

कौशल राज शर्मा ने कहा कि वाराणसी में अपने दौरे पर वह पूजा करने के लिए काशी विश्वनाथ मंदिर और काल भैरव मंदिर जाएंगी। इसके अलावा वह दशाश्वमेध घाट पर प्रसिद्ध गंगा आरती में भी हिस्सा लेंगी।

वाराणसी दौरे पर आएंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू

राष्ट्रपति के रूप में यह उनकी पहली वाराणसी यात्रा होगी। उनके दौरे की तैयारी चल रही है। गंगा घाटों की भी सफाई और साज-सज्जा की जा रही है। घाटों को चमकाया जा रहा है। गंगा आरती में शामिल होने के बाद वो एयरपोर्ट के लिए निकलेंगी।

घाट पर रहकर या क्रूज से आरती देखने की संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए गंगा आरती में विशेष रूप से उनके शामिल होने की व्यवस्था करने के निर्देश अधिकारियों ने जारी किए। जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने कहा कि राष्ट्रपति के दौरे के लिए व्यापक इंतजाम किए गए हैं।

मुख्तार के बेटे के साथ 3-4 घंटे जेल में रोज समय बिताती थी पत्नी निकहत, जानकर लोग हुए हैरान

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की सुरक्षा को लेकर वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस अलर्ट हो गई है। एयरपोर्ट से सर्किट हाउस और श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर तक ट्रैफिक रूट डायवर्जन और कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। तैयारियों को लेकर बुधवार को पुलिस अधिकारियों ने बैठक की। ब्लू बुक के तहत प्रोटोकॉल के बिंदुओं पर चर्चा की गई।

बाबतपुर एयरपोर्ट से कार्यक्रम स्थल तक सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। 12 फरवरी को अतिरिक्त फोर्स को उनकी ड्यूटी के बारे में जानकारी दी जाएगी। 13 फरवरी को राष्ट्रपति का दौरा प्रस्तावित है।

About News Room lko

Check Also

पोस्टमार्टम में नहीं खोला जाएगा सिर, स्कैनर से होगा काम, इसी तकनीक से हुआ राजू श्रीवास्तव का पोस्टमार्टम

लखनऊ: केजीएमयू में ऐसी तैयारी चल रही है कि मॉर्च्यूरी में हर शव का सिर ...