Breaking News

यूपी के इन 42 जिलों में बारिश का अलर्ट, जानिए फटाफट

क्रवाती तूफान बिपरजॉय यूपी के लिए राहत की फुहारें लेकर आया। उत्तर पश्चिमी हवा के साथ कमजोर हो चुके तूफान का नमी वाला मुख्य हिस्सा प्रदेश में खूब बरसा। गुरुवार को भी प्रदेश के 42 जिलों में बारिश के आसार बन रहे हैं।मौसम विभाग ने बताया कि अभी 72 घंटे तक साइक्लोन का असर जारी रहेगा। वहीं तेज हवाएं भी चलेंगी।

मौसम विभाग के अनुसार बिपरजॉय का अवशेष मध्य यूपी यानी लखनऊ और आसपास प्रभावी है। इससे कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। साथ ही बंगाल की खाड़ी से आ रही नम हवाओं के साथ ने और सहारा दिया।

नतीजतन सुबह से शाम तक रुक रुक कर बारिश होती रही। लू और भीषण गर्मी से बेहाल राजधानी के लोगों को इस बारिश ने काफी राहत दी। मौसम बदलने के साथ ही सड़कों पर पसरा सन्नाटा भी टूटा। 1090, रिवर फ्रंट समेत पार्कों में मौसम का लुत्फ उठाने लोग उमड़ पड़े।

यहां हल्की बारिश के आसार
बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, इटावा, उन्नाव, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बहराइच, श्रावस्ती, बाराबंकी, रायबरेली, अयोध्या, कौशांबी, प्रयागराज, मिर्जापुर, सोनभद्र, मऊ, बलिया, अंबेडकरनगर में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है।

मॉनसून के लिए परिस्थितयां अनुकूल
अमौसी स्थित मौसम केन्द्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के अनुसार मानसून के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं। दो से तीन दिनों में प्रदेश के पूर्वी हिस्से में इसका असर दिखने लगेगा। इसके बाद लखनऊ समेत आसपास के इलाकों में मानसून सक्रिय हो जाएगा।

यहां होगी तेज बारिश
कानपुर नगर, कानपुर देहात, झांसी, औरैया, महोबा, ललितपुर, बांदा, चित्रकूट, फतेहपुर, जालौन, बलरामपुर, गोंडा, बस्ती, संतकबीरनगर, महाराजगंज, गोरखपुर, देवरिया और कुशीनगर में आज तेज बारिश के आसार दिखाई दे रहे हैं।

About News Room lko

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...