Breaking News

राज्यपाल द्वारा चुने गए प्रदेश के 7 अस्पतालों में कृष्णा मेडिकल सेंटर को मिला पहला स्थान

दिबियापुर/औरैया। शुक्रवार को उत्तर प्रदेश शासन के पत्रांक संख्या 991-6 अप्रैल के माध्यम से वैश्विक महामारी के चलते जनपद औरैया के कृष्णा मेडिकल सेंटर 100 सैया अस्पताल को 6 वेंटिलेटर के साथ प्रदेश में नंबर एक पर रखा गया है। वही राज्यपाल के द्वारा डेडीकेटेड को कोविद19 एल-2 चिकित्सा के रूप में अधिसूचित किए जाने की स्वीकृति प्रदान की गई है।

भारत सरकार के निर्देशानुसार पूरे प्रदेश में निजी अस्पतालों में पहले नंबर पर कृष्णा मेडिकल सेंटर को रखा गया है। वहीं जिलाधिकारी को आदेश किया गया है कि संक्रमित रोगियों को उपचार हेतु शासन द्वारा निर्धारित दिशा-निर्देशों भर्ती रोगियों का डिस्चार्ज करने एवं अन्य चिकित्सालयों मैं स्थानांतरित चिकित्सालय परिसर को सैनिटाइजर करने एवं कोविड़19 से संक्रमित रोगियों को उपचार के संबंधित आवश्यक संसाधनों के उपलब्धता के अनुसार तैयारियां पूर्ण करें।

जिले के वरिष्ठ सर्जन बृजेश यादव ने बताया कि उनके कृष्णा मेडिकल सेंटर सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में वेंटिलेटर सहित सभी सुविधाएं उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि भारत सरकार और उत्तरप्रदेश सरकार ने उनके ऊपर विश्वास करते हुए प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में होने वाले हॉस्पिटलों में नंबर एक पर रखा है। जिसके लिए उन्होंने प्रदेश सरकार और भारत सरकार का धन्यवाद विज्ञापित किया।

डॉ. बृजेश यादव ने कहा कि इस हॉस्पिटल में हर प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध है तथा मरीज के जीवन प्रणाली यंत्र की सभी सुविधाएं उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि इस वैश्विक महामारी में सभी प्रदेश जनपद तथा देशवासियों को प्रधानमंत्री तथा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के आदेशों का पालन करना चाहिए और अपने घरों में रहकर इस महामारी से लड़ने में सहयोग करें। उन्होंने कहा कि इस महामारी का अभी तक कोई इलाज सामने नहीं आया है ऐसे में इस छुआछूत की बीमारी से बचना है तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और अपने अपने घरों में रहकर देश का सहयोग करें।

कृष्णा मेडिकल सेंटर के डायरेक्टर कमलेश यादव एडवोकेट ने बताया कि प्रदेश सरकार के आदेशों का पूर्णतया पालन किया जाएगा और उनके दिशानिर्देशों का सभी चिकित्सक एवं स्टाफ सहयोग कर रहा है। उन्होंने गौरवान्वित होते हुए कहा कि जनपद औरैया में केएमसी के होने से पूरे प्रदेश में जनपद का नाम गौरवान्वित हुआ है जिसके लिए उन्होंने सभी जनता को साधुवाद और धन्यवाद भी ज्ञापित किया ।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...