दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी, सत्येंद्र जैन ने कहा- राजस्थान में पहले सप्लाई होने से समस्या

दिल्ली में ऑक्सीजन की समस्या को लेकर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि, दिल्ली के कुछ अस्पतालों में 7 दिन से कम का स्टॉक है, ऐसे में आगे समस्या बन सकती है। फिलहाल अभी दिल्ली में ऑक्सीजन की कोई समस्या नहीं है लेकिन जैसे हालात हैं उससे समस्या बन सकती है, क्योंकि कुछ सप्लायर को कहा गया है कि राजस्थान में पहले सप्लाई करेंगे।

इस समस्या को बातचीत करके सुलझाया जा रहा है। बता दें कि दिल्ली को ऑक्सीजन की आपूर्ति उत्तरप्रदेश और राजस्थान से आती है। ऐसे में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि फिलहाल दिल्ली में ऑक्सीजन की दिक्कत नहीं है। दिल्ली सरकार के अस्पतालों में 6 से 7 दिन की ऑक्सीजन का स्टॉक है। हालांकि 7 दिन का स्टॉक होना ही चाहिए और कुछ अस्पतालों में 7 दिन से कम का स्टॉक है। बता दें कि इससे पहले सत्येंद्र जैन ने दिल्ली हाई कोर्ट के फैसले को चुनौती देने की बात कही।

delhi corona

Loading...

इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने मंगलवार को दिल्ली सरकार के उस फैसले पर रोक लगा दी, जिसमें निजी अस्पतालों को कोविड-19 रोगियों के लिए 80 प्रतिशत आईसीयू बेड आरक्षित रखने का आदेश दिया गया था। जस्टिस नवीन चावला की अगुवाई वाली बेंट ने ‘एसोसिएशन ऑफ हेल्थकेयर प्रोवाइडर्स’ की याचिका पर नोटिस जारी करते हुए यह आदेश दिया।

इसको लेकर याचिका में कहा गया था कि, आदेश को इस बात का अहसास किए बिना अनियंत्रित, अनुचित और अवैध तरीके से पारित कर दिया गया कि निजी नर्सिग होम और अस्पतालों को इससे मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। अब इस मामले में आगे की सुनवाई 16 अक्टूबर तक टाल दी गई है।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

बढ़ती कीमतों के बीच गोदामों में सड़ गये 32 हजार टन सरकारी प्याज़

पिछले साल भी प्याज के दाम ने आम आदमी को खूब रुलाया था. तब केन्द्र ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *