Breaking News

बेंगलुरु बैठक में लालू यादव ने किया ये काम , देख उड़े सभी नेताओ के होश

बेंगलुरु में हुई विपक्षी एकता की दूसरी बैठक बातें धीरे-धीरे सामने निकलकर आ रही हैं। पहले नीतीश कुमार की नाराजगी की खबर सामने आई, जिसका कि उन्होंने बाद में खंडन किया। वहीं, अब यह बात सामने आई है कि लालू प्रसाद यादव ने पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के बाद हुई हिंसा को लेकर कांग्रेस के साथ जारी गतिरोध पर इस बैठक में ममता बनर्जी और उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) का समर्थन किया। उन्होंने कांग्रेस की बंगाल यूनिट पर सवाल उठाए।

सूत्रों ने बताया कि इसके बाद राजद सुप्रीमो ने सीपीआई (एम) महासचिव सीताराम येचुरी की ओर रुख किया और कहा कि वाम दलों के कुछ नेता भी टीएमसी के साथ झगड़ रहे हैं, जिससे विपक्षी एकता को नुकसान हो रहा है।

आपको बता दें कि बंगाल कांग्रेस प्रमुख अधीर रंजन चौधरी ने पंचायत चुनाव में हिंसा को लेकर ममता बनर्जी को तानाशाह और उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के कार्यकर्ताओं को गुंडा करार दिया था।

वहीं, सीपीआई (एम) के सीताराम येचुरी ने भी पश्चिम बंगाल में टीएमसी के साथ किसी भी गठबंधन से इनकार किया और कहा कि वाम और कांग्रेस के साथ धर्मनिरपेक्ष दल राज्य में भाजपा के साथ-साथ टीएमसी से भी मुकाबला करेंगे। बेंगलुरु बैठक से कुछ दिन पहले सीपीआई (एम) महासचिव ने कहा था, ”ममता और सीपीआई (एम) के बीच कोई बात नहीं होगी।”

सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है। लालू यादव ने इस बैठक में पूछा कि कांग्रेस पार्टी की पश्चिम बंगाल इकाई ने टीएमसी के खिलाफ क्यों बात की। किसी का नाम लिए बगैर लालू यादव ने कांग्रेस नेताओं सोनिया गांधी और राहुल गांधी के सामने यह मुद्दा उठाया। उन्होने पूछा कि 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए विपक्षी दलों को एकजुट करने के प्रयासों के बावजूद सबसे पुरानी पार्टी की बंगाल इकाई टीएमसी के साथ क्यों टकराव कर रही है।

About News Room lko

Check Also

नहीं थम रही मणिपुर में हिंसा की आग; कुकी उग्रवादियों के हमले में सीआरपीएफ के दो जवानों की जान गई

नारानसेना:  मणिपुर में जारी हिंसा अभी थमती नहीं दिख रही है। लोकसभा चुनाव के एक ...