Breaking News

ग्रामीणों को जागरूक करेंगे पंचायत प्रतिनिधि व अधिकारी

• लखीमपुर के ग्राम प्रधानों, ग्राम विकास अधिकारियों एवं पंचायतराज अधिकारियों को बताए गए नशे के दुष्प्रभाव

• क्षेत्रीय ग्राम्य विकास संस्थान, बीकेटी में पंचायत प्रतिनिधियों एवं अधिकारियों को दिया गया सामाजिक रक्षा विषयक प्रशिक्षण

बीकेटी/लखनऊ। क्षेत्रीय ग्राम्य विकास संस्थान, बख़्शी का तालाब, लखनऊ में लखीमपुर जिले के ग्राम प्रधानों, ग्राम विकास अधिकारियों एवं पंचायतराज अधिकारियों को सामाजिक रक्षा विषयक प्रशिक्षण दिया गया। इस दौरान उन्हें नशे के अनेकानेक दुष्परिणाम भी बताए गए। सभी ने आजीवन नशामुक्त रहने और भारत को नशामुक्त बनाने में अपना योगदान देने का संकल्प लिया।

नशामुक्त समाज आंदोलन

गौरतलब हो कि क्षेत्रीय ग्राम्य विकास संस्थान, बीकेटी में लखीमपुर जिले के पंचायत प्रतिनिधियों एवं अधिकारियों को तीन दिवसीय राज्य स्तरीय सामाजिक रक्षा विषयक प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इस प्रशिक्षण शिविर में नशामुक्त समाज आंदोलन ‘अभियान कौशल का’ के ब्लॉक प्रभारी नागेन्द्र बहादुर सिंह चौहान को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया था।

नशामुक्त समाज आंदोलन

नशामुक्त सेनानी नागेन्द्र ने सामाजिक रक्षा में मीडिया की भूमिका को रेखांकित किया। उन्होंने प्रतिभागियों को नशे के तमाम दुष्परिणामों से अवगत कराया। नागेन्द्र ने सभी से नशामुक्त समाज आंदोलन ‘अभियान कौशल का’ को प्रत्येक घर तक पहुंचाने का अनुरोध किया। अंत में उन्होंने पंचायत प्रतिनिधियों और अधिकारियों को जीवन पर्यंत नशामुक्त रहने का संकल्प कराया। साथ ही, पंचायत प्रतिनिधियों एवं अधिकारियों से भारत को नशामुक्त बनाने में सम्पूर्ण योगदान देने का वचन भी लिया।

नशामुक्त समाज आंदोलन

इस प्रशिक्षण शिविर में केजीएमयू के डॉ अमित आर्या, संस्थान के आचार्य वीपी सिंह, सत्र प्रभारी हरिश्चंद्र पटेल व अनुदेशक विनय सिन्हा आदि ने भी नाश की जड़ नशे पर अपने विचार प्रकट किए। सभी वक्ताओं ने नशामुक्त समाज आंदोलन ‘अभियान कौशल का’ के तहत किये जा रहे कार्यों की बड़ी प्रशंसा की।

About Samar Saleel

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...