Breaking News

विधिक साक्षरता एवं जागरूकता शिविर का हुआ आयोजन, बेटियों को दी कानून की जानकारी

बिधूना/औरैया। शुक्रवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण औरैया के अध्यक्ष जिला जज संजय कुमार एवं प्राधिकरण की सचिव स्वाति चंद्रा के निर्देशन में कस्बे के राजकीय बालिका इंटर कालेज में एक विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया।

साक्षरता शिविर में वरिष्ठ पीएलवी एवं ग्रुप लीडर राघवेन्द्र प्रताप सिंह गौर ने अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर उन्होंने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ महिला सशक्तीकरण एवं महिलाओं के अधिकारों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। वरिष्ठ पीएलवी देवेंद्र प्रताप सिंह सेंगर ने राष्ट्रीय लोक अदालत सोलिड बेस्ट मैनेजमेंट 2016 के बारे में जानकारी दी।

👉  कर्मचारियों और पेंशनरों को 28 तारीख को मिल जाएगी सैलरी और पेंशन, जानें सीएम के सभी ऐलान

उन्होंने गीला कचरा और सूखा कचरा के निस्तारण के बारे में जानकारी दी। वरिष्ठ पीएलवी योगेश चन्द्र स्वामी ने स्थाई लोक अदालत एवं राष्ट्रीय लोक अदालत आदि के बारे में विस्तार से जानकारियां दी। उन्होंने कहा स्थाई लोक अदालत के माध्यम से चैक बाउंस, विधुत बिल , हाउस टैक्स जलकर बैंक लोन आदि समनीय वादों का सुलह समझौते के आधार पर निस्तारण किया जाता है। उन्होंने प्राधिकरण द्वारा मिलने वाली निशुल्क कानूनी सहायता के बारे में विस्तार से जानकारी दी।कहा अब न्याय आपके द्वार पहुंच रहा है ‌।

इस अवसर पर विधालय की प्रधानाचार्या प्रजेश कुमारी सेंगर ने बालिकाओं को स्वावलंबी बनने के साथ मोबाइल आदि का उपयोग से तकनीकी ज्ञान को बढाये जाने को कहा। उन्होंने कहा बेटियां इस देश का भविष्य हैं। उन्होंने शिक्षित होने के साथ संस्कारित होना चाहिए। इस अवसर पर स्मृता, गरिमा ,मानसी राठौर ,तनु सिंह, अनामिका, अर्पिता, जयंती देवी, श्रीकला देवी, सरोज कुमारी, रविंद्र कुमार तिवारी, हरिकृष्ण आदि मौजूद थे।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Amit Anand Kushwaha

Check Also

उत्तरखंड के इन दो गांवों में नहीं मनता दशहरा, लोग करते हैं ‘युद्ध’, अनोखी है ये पुरानी परंपरा

साहिया। देशभर में 12 अक्तूबर को जहां दशहरे की धूम रहेगी, वहीं क्षेत्र के ग्राम ...