Breaking News

चौपाल में अनुपस्थित रहने पर लेखपाल का रुका वेतन

औरैया। जिले में चलाए जा रहे “मेरा टीका मेरा अधिकार” अभियान के तहत अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने एवं टीका लगवाने के लिए प्रेरित करने के लिए जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा स्वयं मैदान में उतर पड़े है। जिलाधिकारी ने शुक्रवार को प्राथमिक विद्यालय भगौतीपुर में आशा, एएनएम, प्रधान एवं संभ्रांत व्यक्तियों के साथ चौपाल बैठक कर सभी लोगों से टीकाकरण का प्रचार प्रसार करने लोगों के बीच फैली भ्रांतियों एवं अफवाहों को दूर करने के बारे में अपील की। और सभी को वैक्सीनेशन के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि वैक्सीन किस तरह काम करती है और किस तरह यह कोरोना से सुरक्षा करती है।

उन्होंने बताया कि वैक्सीन लगवाने के बाद हल्का सा बुखार आ सकता है परंतु यह बुखार वैक्सीन के काम करने का संकेत है ना की किसी बीमारी का, इसलिए इससे घबराने की कोई जरूरत नहीं है वैक्सीन लगवाए वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। वैक्सीन की दोनों डोज लेना बहुत जरूरी है जो लोग पहली डोज ले चुके हैं वह दूसरी डोज जरूर लगवा है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने वैक्सीन लगवाई है वह इस दूसरी लहर में पूरी तरह से सुरक्षित है।

जिलाधिकारी ने कहा कि वैक्सीन से शरीर में प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है जिन लोगों ने वैक्सीन लगवा ली है यदि उन्हें कोरोना हो भी जाता है तो वह थोड़े ही समय में ठीक हो जाते हैं परंतु जिन्होंने वैक्सीन नहीं लगवाई उनके लिए यह घातक साबित हो सकता है, इसलिए सभी लोग वैक्सीन अवश्य लगवाएं, सरकार के द्वारा बनाई गयी वैक्सीन एकदम सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि टीकाकरण को लेकर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए, इसको लेकर कोई भी अफवाह नहीं फैलाई जानी चाहिए यदि कोई अफवाह फैलाता है तो उसकी जानकारी एसडीएम को दें ताकि उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने चौपाल के दौरान अनुपस्थित लेखपाल सुमित नारायण का वेतन रोकने और कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश एसडीएम को दिए। साथ ही कहा कि जहां पर भी चौपाल लगाई जाए वहां पर ग्राम पंचायत सचिव एवं लेखपाल के माध्यम से लोगों को पहले से ही सूचना दे दी जाए। यह लोग निगरानी समितियों के साथ लोगों को वैक्सीन लगवाने को लेकर प्रेरित करें।

प्रधानों ने लगवाई वैक्सीन ग्रामीणों से की अपील :- इस मौके पर भाउपुर के प्रधान पति रविन्द्र पाठक और भगौतीपुर के प्रधान अरविंद सविता ने प्राथमिक विद्यालय पर बने वैक्सीन सेंटर पर वैक्सीन की पहली डोज लगवाई और चौपाल के दौरान बताया वैक्सीन लगवाने से उन्हें कोई भी दिक्कत नहीं हुई है। इसके बाद भगौतीपुर के प्रधान ने जिलाधिकारी को आश्वासन दिया कि वह गांव के सभी 45 वर्ष से अधिक के व्यक्तियों को वैक्सीन लगवाएंगे और लोगों के बीच फैली भ्रान्तियो को दूर करेंगे। वहीं भाऊपुर प्रधान पति ने कहा कि वह सभी गांव वालों को जागरूक करेंगे कि वैक्सीन लगाएंगे। उन्होंने गांव वालों से कहा कि वैक्सीन पूर्ण रूप से सुरक्षित है, सभी गांव वाले यह वैक्सीन अवश्य लगवाएं।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

विश्वनाथ मंदिर में अब नहीं होगी मन्नत की हौद भराई, 580 लीटर दूध से भरा जाता था अरघा

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब हौद भराई पूजा पर रोक लगा दी गई है। ...