Breaking News

‘लेमन मैन’ आनन्द मिश्रा को मिला रायबरेली जिले में प्रथम पुरस्कार 

रायबरेली। आज 23 दिसंबर को सरकार द्वारा “किसान सम्मान दिवस” किसानों के सम्मान में मानया जाता है, जिसमें खेती, किसानी, बागवानी, मत्स्य, दुग्ध उत्पादन में उल्लेखनीय योगदान के लिए ब्लॉक स्तर से लेकर के प्रदेश स्तर तक का पुरस्कार किसानों को दे करके उनको सम्मानित किया जाता है। आज रायबरेली जिले के लेवल में आनन्द मिश्रा को जिले में प्रथम पुरस्कार प्राप्त हुआ है। गोरा बाजार के पास कृषि निदेशक कार्यालय के बगल में भव्य समारोह का आयोजन किया गया था।

आनन्द मिश्रा जी ने बताया कि उनको प्रशस्ति पत्र, शाल और ₹7000 का नगद पुरस्कार दिया गया है, जो नींबू की बागवानी के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए दिया गया है। इस तरह के सम्मान से किसानों को और अच्छा करने की प्रेरणा मिलती है उनका मनोबल ऊंचा होता है।

इस दिशा में सरकार प्रयासरत रहती है। बहुत सारे नए किसान भी यहां पर ऑफिसर से मिले, जिनसे मिलकर बड़ी प्रसन्नता हुई और कुछ नया करने की प्रेरणा मिली। नए उत्साह के साथ अब अगले लक्ष्य की तरफ जुट जाना है जो हमारा लक्ष्य है। प्रदेश, देश और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बागवानी के क्षेत्र में रायबरेली को सम्मान दिलाने का काम और बागवानी से किसानों की माली हालत में सुधार।

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...