Breaking News

आवास के लिए मुख्यमंत्री को भेजा पत्र

औरैया। विकासखंड भाग्यनगर थाना दिबियापुर क्षेत्र के ग्राम बबीना दहगांँव निवासी एक महिला ने प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के अंतर्गत आवास दिलाये जाने के लिए प्रार्थना पत्र माननीय मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश शासन लखनऊ को भेजा है। जिसमें उसने आवास दिलाए जाने की गुहार लगाई है।

विकासखंड भाग्यनगर क्षेत्र के ग्राम बबीना दहगांँव निवासी प्रमिला देवी पत्नी तेजपाल ने माननीय मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश शासन लखनऊ को भेजे पत्र में कहा है कि वह गांँव में रहकर विगत कई वर्षों से गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन कर रही है। उसके पास आय व्यय का कोई साधन नहीं है। उसके पास अपना स्वयं का पक्का मकान नहीं है, और ना ही खेती है वह भूमिहीन है। बरसात के समय खुले आसमान के नीचे कच्ची दीवार पर फूस का छप्पर रखकर बच्चों समेत जीवन यापन कर रही है। बरसात के समय वह अत्यधिक परेशान रहती है।

आवास के संबंध में उसने ग्राम प्रधान व उच्चाधिकारियों के कई बार अवगत कराया , लेकिन उसे किसी प्रकार की योजना से लाभान्वित नहीं किया गया, और ना ही उसे रहने के लिए आवास मुहैया कराया गया। वह असहाय निर्धन महिला है। तथा अत्यधिक हैरान व परेशान है। पीड़ित महिला ने अतिशीघ्र आवश्यक कार्रवाई करते हुए संबंधित अधिकारियों को आदेशित कर प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत लाभान्वित किया जाना न्याय संगत बताया है।

इस संबंध में दूरभाष के माध्यम से जानकारी लेने पर एसडीएम सदर रमेश यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि उनके स्तर से जांच कर ली गई है, यदि कोई कमी छूट रही है तो उसे भी पूर्ण कर लिया जाएगा। इसके अलावा वह वीडियो को भी अवगत करा देंगे, तथा पात्र महिला को आवास से लाभान्वित किया जाएगा।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...