Breaking News

लखनऊ में शनिवार और रविवार को लॉकडाउन, जानें गाइडलाइंस

लखनऊ। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए शनिवार व रविवार को लॉकडाउन रहेगा। लिहाजा बहुत जरूरी होने पर ही घरों से निकलें। बेवजह सड़क पर घूमने वालों से पुलिस सख्ती से निपटेगी। हालांकि आवश्यक वस्तुओं और दवाओं की खरीदारी के लिए आने-जाने की छूट रहेगी।

राजधानी में लॉकडाउन के लिए पुलिस व प्रशासन की टीमें तैयार हैं। संबंधित थानों को अपने-अपने इलाके में मुस्तैदी बरतने के निर्देश दिए गए हैं। सड़क पर बेवजह घूमने वालों पर सख्ती और जरूरतमंदों को परेशान न करने की भी हिदायत दी गई है।

इन्हें है छूट: दूध, फल, सब्जी विक्रेताओं के साथ किराना दुकानदारों को भी कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन करवाते हुए दुकानें खोलने की इजाजत दी गई है। रेलवे व बस स्टेशन भी यात्री आ-जा सकेंगे। मरीज भर्ती होने पर तीमारदार दस्तावेज दिखाकर आ-जा सकेंगे। बेहतर होगा कि सड़क पर निकलते समय अपना आधार कार्ड या कोई परिचय पत्र अवश्य साथ में रखें।

मास्क जरूर लगाएं: लॉकडाउन के दौरान अगर जरूरी काम से निकले तो मास्क लगाना अनिवार्य होगा। बिना मास्क निकलने वालों का पुलिस चालान करेगी। दुकानों पर आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी करने के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और सैनिटाइजर भी साथ में रखें।

ग्रामीण इलाकों में भी रहेगी सख्ती: ग्रामीण इलाकों को भी संक्रमण से बचाने की कवायद शुरू की गई है। इसीलिए शहरी इलाकों के साथ ग्रामीण इलाकों में भी शनिवार व रविवार को लॉकडाउन लगाया गया है। प्रभारी डीएम रोशन जैकब ने एसपी ग्रामीण को गांवों में चेकिंग और लॉकडाउन का पालन करवाने के निर्देश दिए हैं। एसपी ग्रामीण ने सभी थानेदारों को अलर्ट कर दिया है। ग्रामीण इलाकों में शादी-ब्याह व अन्य आयोजन कोविड-19 के प्रोटोकॉल का अनुपालन करते हुए करवाए जा सकेंगे, लेकिन संबंधित थाने से अनुमति लेनी होगी।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

भाजपा की नीति और नीयत में खोट: अखिलेश यादव

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *