Breaking News

भारत-पाक के बीच तनाव को कम होता देख ट्रंप ने कहा :’यदि आप चाहे तो…’

अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच 2 सप्ताह पहले के मुकाबले तनाव में कमी आई है. इसके अलावा उन्होंने एक बार फिर दोहराया है कि यदि दक्षिण एशिया के दोनों पड़ोसी चाहें तो वे मध्यस्थता के लिए तैयार हैं. ट्रंप का यह बयान 26 अगस्त को फ्रांस में G7 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के 2 सप्ताह बाद आया है. इस मुलाकात में पीएम ने ट्रंप के सामने दो टूक कहा था कि भारत और पाकिस्तान के बीच किसी मुद्दे पर तीसरे देश के हस्तक्षेप की आवश्यकता नहीं है.

सोमवार को ट्रंप ने वॉइट हाउस में मीडियाकर्मियों से कहा, ‘आप जानते हैं कि कश्मीर को लेकर भारत और पाकिस्तान में टकराव है. मेरा मानना है कि 2 सप्ताह पहले जितना तनाव था उसमें अब कमी आई है.’ जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को भारत सरकार द्वारा निष्प्रभावी किए जाने के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ा हुआ है.

भारत और पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता की कई बार इच्छा जाहिर कर चुके ट्रंप ने एक बार फिर यही दोहराया है. भारत और पाकिस्तान के बीच स्थिति के आकलन को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में ट्रंप ने कहा, ‘मुझे दोनों देशों का साथ बहुत अच्छा लगता है. मैं उनकी मदद करना चाहता हूं, यदि वे चाहें. वे जानते हैं कि उनके सामने यह प्रस्ताव है.’

About News Room lko

Check Also

वेंटिलेटर सपोर्ट पर सलमान रुश्दी, पुलिस ने हमला करने वाले की पहचान का आख़िरकार किया खुलासा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें अमेरिका के न्यूयॉर्क में एक व्यक्ति के हमले ...