Breaking News

फूस की दो झोपड़ी में आग लगने से चार लाख का नुकसान, पांच पशु जलकर घायल

औरैया। जिले के ऐरवाकटरा क्षेत्र में फूस की दो झोपड़ी में निवास कर रहे गरीबों के आशियाने में आग लगने से ग्रहस्थी का करीब चार लाख रुपए का सामान जलकर राख हो गया। वहीं पांच पशु जलकर घायल हो गए।

आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि थाना क्षेत्र के गांव भैदपुर के मजरा परसुआ में फूस की झोपड़ी में सपरिवार निवास करने वाले साबिर पुत्र अल्लादीन के आशियाने में आज दोपहर बाद खाना बनाने के बाद चल रही तेज हवा के कारण चूल्हे से निकली चिंगारी ने फूस की झोपड़ी को अपने आगोश में ले लिया जिससे गरीब व्यक्ति की एक भैंस, दो पड़ियां, दो बकरियां जलकर गंभीर घायल हो गई।

वहीं 75 हजार रुपए की नकदी समेत ज्वैलरी व गृहस्थी का‌ सभी सामान अनाज, कपड़े, चारपाई जलकर खाक हो गई। बताया कि दो माह बाद उनके ‌बेटे समीर की शादी थी जिसके लिए जेवरात बनवाने के साथ पैसे की व्यवस्था की थी।
वहीं साबिर की झोपड़ी में लगी आग ने बगल में रखी महराज सिंह यादव की फूस की झोपड़ी को भी अपनी जद में ले जिससे उनके बक्से में रखे 40 हजार रुपए नगद समेत गृहस्थी का सभी सामान राख हो गया। एक माह बाद इनकी लड़की कुमारी सोनी की बारात आनी थी।

लेकिन आग लगने से खुशियां मातम में बदल गयीं। दोनों की गृहस्थी में लगभग चार लाख रूपए का नुकसान बताया गया‌ है। गांव वालों ने आग लगने की सूचना पुलिस को दी और घटनास्थल के बगल में तालाब से पानी लेकर आग बुझाने का प्रयास शुरू कर दिया। दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंचकर आग पर पूर्ण रूप से काबू पाया।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

मतदान कर्मी समय से पहुंचे रवानगी स्थल, वरना दर्ज होगी एफआईआर: रेखा एस चौहान

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें औरैया। जिले में तीसरे चरण में होने वाले ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *