Breaking News

लवलीना और शिव थापा को एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप से पहले सौपी गई ये बड़ी जिम्मेदारी

अनुभवी शिवा थापा और टोक्यो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन अगले महीने एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में क्रमश: भारतीय पुरुष और महिला चुनौती की अगुवाई करेंगी।इस प्रतिष्ठित महाद्वीपीय प्रतियोगिता का आयोजन 30 अक्टूबर से 12 नवंबर के बीच किया जायेगा।

मौजूदा विश्व चैम्पियन निकहत जरीन, तीन बार की एशियाई चैम्पियनशिप पदक विजेता अमित पंघाल और बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों के पदक विजेता रोहित टोकस और सागर अहलावत ने ट्रायल में हिस्सा नहीं लिया।

बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (बीएफआई) के एक सूत्र ने पीटीआई-भाषा को बताया कि जहां जरीन ने टूर्नामेंट को आराम दिया, वहीं पंघाल, टोकस और अहलावत चोटिल हैं। विश्व चैंपियनशिप और राष्ट्रमंडल खेलों में निराशाजनक प्रदर्शन करने के बाद लवलीना खुद को साबित करना चाहेंगी।

पिछले टूर्नामेंट में कांस्य पदक जीतने वाली 24 साल की लवलीना 75 किग्रा भार वर्ग में प्रतिस्पर्धा करेंगी क्योंकि वह पेरिस ओलंपिक की तैयारी शुरू करेंगी जिसमें उनका वेल्टरवेट 69 किग्रा वर्ग नहीं होगा।पिछले संस्करण में, उन्होंने प्रतिष्ठित आयोजन में लगातार पांचवां पदक, एक रजत हासिल किया, जो टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे सफल भारतीय पुरुष मुक्केबाज बन गया।

 

About News Room lko

Check Also

T20 Live: टीम इंडिया की कप्तान स्मृति मंधाना ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का लिया फैसला

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें महिला एशिया कप में भारत का मुकाबला मंगलवार ...