Breaking News

नगर निगम का बजट पारित

लखनऊ। महापौर संयुक्ता भाटिया की अध्यक्षता में नगर निगम का 19 अरब 30 करोड़ 34 लाख की आय के सापेक्ष 16 अरब 56 करोड़ 26 लाख रुपये के व्यय का बजट एवं जलकल का 320 करोड़ का बजट सर्वसम्मति से पास किया गया। वार्ड विकास निधि के माध्यम से समस्त वार्डो में 1.15 करोड़ रुपये के विकास कार्य कराए जाएंगे। जिसमे से 5 लाख रुपये प्रतिवार्ड पार्षद कोरोना सुरक्षा संबंधित उपकरण आदि पर खरीद हेतु व्यय कर सकेंगे।

अमृत योजना एवं स्मार्ट सिटी में महापौर को अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पास कर शासन को संदर्भित किया गया। जलकल द्वारा सभी वार्डों में दो लाख रुपये प्रति वार्ड पाईपलाइन मरम्मत एवं नए पाईपलाइन निर्माण का कार्य किया जाएगा। पार्षद सहित पांच कर्मचारियों को मरणोपरांत कोरोना योद्धा के सम्मान से सम्मानित किया गया। इनके परिवारजनों को महापौर ने स्मृति चिन्ह, अंगवस्त्र एवं प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।समस्त पार्षदों के लिए सदन से पूर्व कोरोना जांच की व्यवस्था की गई, साथ ही उनको फेस शील्ड और मास्क उपलब्ध कराया गया, सोशल डिस्टेंसिन से बैठाने हेतु पीछे तक कुर्सियां लगाई गई थी।

महापौर ने नगर निगम प्रशासन को बधाई देते हुए कहा कि नगर निगम प्रशासन द्वारा जो अमीनाबाद के पटरी दुकानदारो को वेंडींग जोन मे पारदर्शी व्यवस्था के साथ शिफ्ट करने का कार्य किया है। इसके लिये समस्त नगर निगम परिवार बधाई का पात्र है। इससे अमीनाबाद मे जाम की समस्या से निजात तो मिलेगा ही साथ ही पटरी दुकानदार स्वाभिमान से अपना जीवन यापन कर सकेंगे। अमीनाबाद के स्थायी दुकानों के सामने लग रही अस्थाई पटरी दुकानों को भी अन्यत्र वेन्डिंग जोन में शिफ्ट किया जाएगा।

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...