Breaking News

माहौपर से मिला लखनऊ जनकल्याणकारी समिति का प्रतिनिधि मंडल, सौंपा 6 सूत्रीय मांगपत्र 

लखनऊ। आज लखनऊ जनकल्याणकारी समिति के प्रतिनिधि मंडल ने महामंत्री दिलीप श्रीवास्तव एडवोकेट के नेतृत्व में लखनऊ में जलभराव ना हो इसकी दृष्टि से 6 सूत्री मांगों का ज्ञापन लखनऊ की महापौर सुषमा खर्कवाल को उनके आवास पर दिया।

👉यूपी में खुलेगा पहला हेरिटेज पार्क व रेल कोच रेस्टोरेंट, तेजी से चल रहा काम

ज्ञापन के माध्यम से मांग की गई कि लखनऊ नगर निगम के अन्तर्गत लखनऊ की आंतरिक गलियों, मार्केट की नालियों की सफाई पूर्ण रूप से स्वास्थ्य विभाग द्वारा कराये जाने का निर्देश दिया जाये साथ ही जोन स्तर पर जल भराव के संदर्भ में अधिकारियों की जवाबदेही तय की जाये।

माहौपर से मिला लखनऊ जनकल्याणकारी समिति का प्रतिनिधि मंडल, सौंपा 6 सूत्रीय मांगपत्र 

लखनऊ में समस्त सीवर की ट्रंक लाइन की सफाई सुपर शाकर मशीन से कराने के लिए सम्बन्धित को निर्देशित किया जाये। सभी नालों की सफाई की ड्रोन से विडियोग्राफी कराने का भी निर्देश दिया जाये। नालों पर किये गये अतिक्रमण जो कि जल निकासी को प्रभावित करते है। उन्हे तत्काल प्रभाव से हटाने का निर्देश दिया जाये। गोमती नदी और कुकरैल नाले के दो ओर जल निकासी के लिए पम्पिंग सेटों की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया जाये।

👉नेताओं की आपसी लड़ाई से परेशान कांग्रेस, अब राहुल-खरगे उठाएंगे ये बड़ा कदम

इसके साथ ही लखनऊ में खुर्रमनगर, मुंशीपुलिया, द्वारिकापुरी मोड़, इन्दिरा नगर आदि स्थानों पर पुल के निर्माण के कारण जल निकासी नहीं है। यहां जल निकासी के लिए वैकल्पिक व्यवस्था कराने का निर्देश दिए जाने की मांग रखी गई। दिलीप श्रीवास्तव ने कहा कि लखनऊ नगर निगम के अधिकारियों की लापरवाही व कार्यशैली के कारण ही जलभराव की संभावना है। प्रतिनिधि मंडल में मुख्य रूप से अध्यक्ष डॉ मनोज सिंह, महामंत्री दिलीप श्रीवास्तव, उपाध्यक्ष शैलेन्द्र सिंह, विवेक सिंह एडवोकेट, संरक्षक प्रह्लाद मिश्र, अनूप त्रिपाठी, शिवा अवस्थी, सोनू आदि लोग मौजूद रहे।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...