Breaking News

लविवि: स्नातक दाखिले के लिए जून में हो सकती है प्रवेश परीक्षा

लखनऊ विश्वविद्यालय में स्नातक में दाखिले के लिए आवेदन की तिथि बढ़ना तय है। उम्मीद जताई जा रही है कि करीब 20 से 25 दिन आवेदन की तिथि और बढ़ाई जा सकती है। ऐसे में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा जून में होने की पूरी संभावना है। सूत्रों की मानें तो यदि हालात नहीं सुधरे और 12वीं की परीक्षाओं में देरी हुई तो प्रवेश परीक्षा जुलाई तक भी बढ़ सकती हैं।

लखनऊ विश्वविद्यालय में यह आवेदन शैक्षिक सत्र 2021-22 के लिए पीएचडी, स्नातक और स्नातक प्रोफेशनल कार्यक्रम में प्रवेश के लिए आवेदन लिए जा रहे हैं। इनके लिए आवेदन की अंतिम तिथि तीन मई निर्धारित की है। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 20 मई तक टाली जा चुकी हैं। जिसके लिए मई के पहले सप्ताह में सरकार स्थिति की समीक्षा करेगी।

उधर सीबीएसई और सीआईएससीई ने भी परीक्षाएं टाल दी है। ये दोनों शिक्षा बोर्ड जून में स्थिति की समीक्षा करेंगे। अगर कोरोना संक्रमण के हालात नहीं सुधरे तो बोर्ड की परीक्षाएं 10 से 20 जून से पहले होना सम्भव ही नहीं है। गौरतलब है लविवि 19 मई को प्रस्तावित बीएड प्रवेश परीक्षा को पहले ही टाल चुका है। अभी प्रवेश परीक्षा की नई तिथियों पर फैसला नहीं हुआ है। लेकिन, उम्मीद जताई जा रही है कि स्थिति सामान्य होने पर जून में प्रवेश परीक्षा करायी जा सकती हैं।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

भाजपा की नीति और नीयत में खोट: अखिलेश यादव

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *