Breaking News

Lucknow University : लखनऊ रग्बी कप का उद्घाटन

लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) के मंथन कक्ष में अभिनेता निदेशक राहुल बोस और कुलपति प्रो आलोक कुमार राय ने लखनऊ रग्बी कप (Lucknow Rugby Cup) का उद्घाटन किया। उल्लेखनीय है कि राहुल बोस रग्बी के राष्ट्रीय खिलाड़ी है। उन्होंने 15 राष्ट्रीय और 5 अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट खेल कर देश विदेश में रग्बी का नाम रोशन किया है। राहुल बोस भारतीय रग्बी एसोसिएशन (Indian Rugby Association) के अध्यक्ष भी है।

समाज की शिक्षा जीवन की सच्चाइयों से अलग क्यों?

लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University)

इस अवसर पर लखनऊ विश्वविद्यालय क्रीड़ा परिषद के अध्यक्ष प्रो रूपेश कुमार ने रग्बी एसोसिएशन के समस्त पदाधिकारियों का स्वागत किया। प्रो आलोक कुमार राय ने राहुल बोस को स्मृति चिन्ह एवं अंग वस्त्र दे कर उन्हे सम्मानित किया।

राजकीय आईटीआई के कैम्पस ड्राइव में 120 अभ्यर्थियों का चयन

प्रो राय ने लखनऊ विश्वविद्यालय ने राहुल बोस को धन्यवाद देते हुए कहा कि लखनऊ विश्वविद्यालय खेलों के विकास के लिए प्रतिबद्ध है और खेलो को बढ़ावा देने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है, जिससे छात्र-छात्राओं में सभी प्रकार के खेलो में उनकी प्रतिभागिता बढे और पदक लाकर वह राष्ट्र का नाम रोशन करें।

उद्घाटन के अवसर पर राहुल बोस ने रग्बी खेल के विकास एवं उससे संबंधित प्रतियोगिताओं को बढ़ावा देने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर अभियान चलाने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि रग्बी खेल को प्रोत्साहन देने हेतु ग्रामीण क्षेत्र के खिलाड़ियों को आगे लाया जाएगा जिससे उनमें खेल की भावना विकास हो और उनके द्वारा रग्बी खेल के द्वारा भारत के लिए पदक लाया जाए।

पक्के निर्माण में बदल रही नियामतउल्ला रोड में बनी अवैध झुग्गी-झोपड़ियां

इस अवसर पर रगबी एसोसिएशन के सचिव अमित कुमार डे, राजेश पाल अध्यक्ष, मुजीबुल्ला खान, शशिकांत वर्मा तथा डीन स्टूडेंट वेलफेयर प्रो पूनम टंडन, प्रो दुर्गेश श्रीवास्तव, प्रो संगीता साहू निदेशक आईक्यूएसी एवं रग्बी के समस्त खिलाड़ी उपस्थित थे।

About Samar Saleel

Check Also

अविवि ने रामनवमी के दिन तुलसी उद्यान में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया

• 200 से अधिक श्रद्धालुओं का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण एवं दवा वितरित की गई अयोध्या। ...